HomeRegionalBiharबिहार के महाराजगंज सीट पर सुबह 9 बजे तक 9.6 फिसदी मतदान,...

बिहार के महाराजगंज सीट पर सुबह 9 बजे तक 9.6 फिसदी मतदान, सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम

सारण जिले के महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में  आज सीधी टक्कर में एनडीए और इंडिया एलायंस के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो रहा है।  सुबह 7:00 बजे से शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है और सुबह के 9 बजे तक 9.6 फिसदी शान्तिपूर्ण मतदान हो चुका है। म

सारण: सारण जिले के महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में  आज सीधी टक्कर में एनडीए और इंडिया एलायंस के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो रहा है।  सुबह 7:00 बजे से शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है और सुबह के 9 बजे तक 9.6 फिसदी शान्तिपूर्ण मतदान हो चुका है। महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में कुल 5 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिसमें मुख्य रूप से एनडीए की तरफ से निवर्तमान सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और इंडिया गठबंधन की तरफ से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश कुमार सिंह हैं जिनके बीच सीधी टक्कर है।

महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 19 लाख 95 हजार है, जिसमें पुरुषों की संख्या 10 लाख 08 हजार 509 है और महिला मतदाताओं की संख्या 9 लाख 26 हजार 424 है जो आज छठे चरण के मतदान में  कुल 1 हजार 9 सौ 16 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन के तरफ से सुरक्षात्मक इंतजाम किए गए हैं।

इस लोकसभा क्षेत्र में सारण जिले के चार विधानसभा क्षेत् एकमा, बनियापुर, मांझी और तरैया शामिल है जबकि सिवान जिले के दो विधानसभा क्षेत्र गोरेयाकोठी और महाराजगंज विधानसभा शामिल है। महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र का लगातार दो बार से एनडीए प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल प्रतिनिधित्व कर रहे है और हैट्रिक लगाने के उद्देश्य से तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं।

शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन के तरफ से सुरक्षात्मक इंतजाम किए गए हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments