HomeBiharChapraछपरा में Training में सोना 4 पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी, वेतन...

छपरा में Training में सोना 4 पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी, वेतन पर लगी रोक, शोकॉज तलब

छपरा एसपी डॉ० कुमार आशीष के निर्देशानुसार प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सोता पाए जाने पर तीन सहायक पुलिस अवर निरीक्षक और एक पीटीसी समेत कुल 4 पुलिस अधिकारी, कर्मी का वेतन पर रोक लगाते हुए 2 दिनों के अंदर शोकॉज तलब किया गया है।

(Symbolic image)

छपरा 16 जून 2024। छपरा एसपी डॉ० कुमार आशीष के निर्देशानुसार प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सोता पाए जाने पर तीन सहायक पुलिस अवर निरीक्षक और एक पीटीसी समेत कुल 4 पुलिस अधिकारी, कर्मी का वेतन पर रोक लगाते हुए 2 दिनों के अंदर शोकॉज तलब किया गया है। दरअसल छपरा पुलिस द्वारा तीन सत्रों में पहली जुलाई से लागू हो रहे तीन नये आपराधिक कानूनों से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम लगातार चल रहा है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करने के दौरान कुछ पुलिस पदाधिकारी का सोते हुए वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो के सत्यापन के बाद मसरख थाना के एएसआई सुनील कुमार, डोरीगंज थाना के एएसआई राधेश्याम प्रसाद, तरैया थाना के एएसआई अप्पू कुमार और पीटीसी मीनू देवी के रूप में पहचान की गई। इन पुलिस पदाधिकारी और कर्मी द्वारा सजग एवं एकाग्र होकर प्रशिक्षण प्राप्त करने के बजाय प्रशिक्षण के दौरान सोते हुए पाया जाना कर्तव्य के प्रति लापरवाही अनुशासनहीनता और आदेश का उल्लंघन माना गया है।

इस लापरवाही के लिए इन चारों पुलिसकर्मियों का तत्काल प्रभाव से वेतन धारित कर लिया गया है एवं इनसे दो दिनों के अंदर विभागीय कार्रवाई के विरुद्ध अपना स्पष्टीकरण समर्पित करने के लिए आदेश दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments