HomeRegionalBihar1 जुलाई से लागू हो रहे तीन नये आपराधिक कानून, पुलिस महकमा...

1 जुलाई से लागू हो रहे तीन नये आपराधिक कानून, पुलिस महकमा लगातार प्रशिक्षण में जुटा

देश भर में 1 जुलाई से लागू हो रहे 3 नए आपराधिक कानून भारतीय न्याय संहिता 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 और भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 से पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को अवगत कराने के लिए पुलिस महकमा लगातार प्रशिक्षण कार्यशालाओं का आयोजन कर रहा है।

छपरा 12 जून 2024। देश भर में 1 जुलाई से लागू हो रहे 3 नए आपराधिक कानून भारतीय न्याय संहिता 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 और भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 से पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को अवगत कराने के लिए पुलिस महकमा लगातार प्रशिक्षण कार्यशालाओं का आयोजन कर रहा है।

पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार सरण पुलिस द्वारा जिले के सभी अनुसंधानकर्ताओं को नए कानूनों के संबंध में प्रशिक्षित करने हेतु तीन सत्रों में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया है। प्रशिक्षण का प्रथम सत्र 10 जून से 12 जून, द्वितीय सत्र 13 जून से 15 जून और तीसरा सत्र 18 जून से 20 जून तक आयोजित किया जाना है।

जिसकी शुरुआत 10 जून को भिखारी ठाकुर प्रेक्षागृह छपरा में प्रथम सत्र के प्रथम दिन लगभग 300 अनुसंधान कर्ताओं को नए कानून के संबंध में प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला से हुई। बिहार के पुलिस महानिदेशक द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिए गए संबोधन भाषण से प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ हुआ।

इस अवसर पर प्रेक्षागृह में पुलिस उप महानिरीक्षक सारण प्रक्षेत्र पुलिस अधीक्षक सारण और अन्य वरिय पुलिस पदाधिकारी उपस्थित रहे। प्रशिक्षण कार्यशाला जारी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments