HomeBlogआईए मिलकर प्रेरित करें बिहार सारण चैप्टर के समंवयकों की बैठक सम्पन्न,...

आईए मिलकर प्रेरित करें बिहार सारण चैप्टर के समंवयकों की बैठक सम्पन्न, संरक्षक आईजी विकास वैभव ने किया तंजेब के आऊटलेट का उद्घाटन भी

लेट्स इंस्पायर बिहार के संरक्षक और बिहार के चर्चित वरिष्ठ आईपीएस आईजी विकास वैभव ने अपने सामाजिक आंदोलन को लेकर संवाद स्थापित कर छपरा वासियों को प्रेरित किया। छपरा के लोगों ने बढ़ चढ़ कर लेट्स इंस्पायर बिहार जनांदोलन से जुड़ कर 2047 तक बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने में अपनी भूमिका निभाने का संकल्प लिया।

छपरा 29 जून 2024। लेट्स इंस्पायर बिहार के संरक्षक और बिहार के चर्चित वरिष्ठ आईपीएस आईजी विकास वैभव ने अपने सामाजिक आंदोलन को लेकर संवाद स्थापित कर छपरा वासियों को प्रेरित किया। छपरा के लोगों ने बढ़ चढ़ कर लेट्स इंस्पायर बिहार जनांदोलन से जुड़ कर 2047 तक बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने में अपनी भूमिका निभाने का संकल्प लिया।

इसके कवल श्री विकास वैभव ने प्रसिद्ध व्यवसायी सैयद कैसर हसन बबलू राही के गुदरी में नव स्थापित तन्जेब टेक्सटाईल प्राईवेट लिमिटेड के बहु मंजिले आऊटलेट का उद्घाटन किया। उद्घाटन के पश्चात् वो मिलन पैलेस पहुंचे जहाँ लेट्स इंस्पायर बिहार के छपरा चैप्टर के समंवयकों की बैठक में छपरा वासियों से सीधा संवाद स्थापित किया। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता पत्रकार और रंगकर्मी डॉ0 अमित रंजन ने किया।

बैठक के पूर्व तन्जेब ग्रुप के सभी डायरेक्टर्स बबलू राही, देवल, अदीब हसन  सीवान तंजेब के जॉनी हसन और मुजफ्फरपुर तंजेब के हसन अब्बास और कर्मियों ने विकास वैभव की टीम का स्वागत सम्मान किया। सम्मान के क्रम में सारण जिले में शिक्षा, हेलमेट मैन, समाजसेवा, भूखों को भोजन कराने, वृक्षारोपण, कला में संलग्न विविध प्रतिभाओं को आईजी विकास वैभव के हाथों सम्मान कराया गया।

लेट्स इंस्पायर बिहार के संरक्षक विकास वैभव ने अपने उद्बोधन में अपनी परिकल्पना रखते हुए कहा कि एक ऐसे विकसित बिहार की आवश्यकता है, जिसमें शिक्षा, रोजगार अथवा स्वास्थ्य के लिए किसी को अन्यत्र जाने की आवश्यकता न हो। इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है अपने ही पूर्वजों से प्रेरणा ग्रहण करते हुए जाति-संप्रदाय, लिंगभेद आदि लघु वादों से ऊपर उठकर शिक्षा, समता और उद्यमिता के मूल मंत्रों के साथ योगदान।

वरिष्ठ आईपीएस विकास वैभव के नेतृत्व में बिहार की धरती पर शोरगुल से दूर लाखों युवाओं का समूह प्रदेश के बदलाव में लगातार अहम भूमिका निभा रहा है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव के नेतृत्व में ये युवा लगातार समाज में बेहतर काम कर रहे हैं। प्रचार से बिल्कुल दूर इन युवाओं का समूह समाज में सार्थक बदलाव की कोशिश में जुटा है। मुफ्त कोचिंग से लेकर हेल्थ कैंप तक, शिक्षा से लेकर संस्कृति के क्षेत्र में लेट्स इंस्पायर बिहार की भूमिका को अनदेखा करना अब संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि बिहार का 2047 तक संपूर्ण विकास हो इसके लिए जरुरी है कि राजनीति में अच्छे लोग आएँ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments