HomeRegionalBiharचुनावी सर्वे में प्रचंड जीत का अनुमान जनता का एनडीए पर भरोसाः...

चुनावी सर्वे में प्रचंड जीत का अनुमान जनता का एनडीए पर भरोसाः मंगल पांडेय

स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि एगिज्ट पोल के अनुसार जनता ने आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प अबकी बार-एनडीए 400 पार को सिद्धि तक पहुंचा यह बता दिया कि उन्हें सिर्फ एनडीए पर भरोसा है। वहीं एनडीए को एकतरफा परिणाम मिलता देख एग्जिट पोल पर विपक्ष ने अभी से हायतौबा मचाना शुरू कर दिया है। विपक्ष में शामिल पार्टियां एग्जिट पोल के आंकड़े को झूठा बता अभी भी बहुमत का ख्वाब देख रही है, लेकिन चार जून को चैकाने वाला परिणाम आएगा और इंडी गठबंधन में शामिल पार्टियो की बोलती बंद हो जाएगी। प्रत्येक चुनाव में अपनी हार के बाद इवीएम में दोष ठहराना काग्रेस समेत तमाम विपक्ष की नियति बन गई है।

पांडेय ने कहा कि अभी परिणाम आया नहीं है, लेकिन इंडी गठबंधन एक बार फिर अपनी हार का ठीकरा इवीएम पर फोड़ निर्वाचन आयोग से गुहार लगा रहा है। यह कोई पहला मौका नहीं है। चुनाव शुरू होने से पहले ही जहां एनडीए की जीत पक्की थी, ठीक उसी तरह यह भी फाइनल था कि अपनी हार के बाद इंडी गठबंधन का इवीएम में गड़बड़ी बताना तय है। इतन सारे एजेंसिज के एग्जिट पोल के बाद भी विपक्ष के नेता अपनी गाल बजा रहे हैं और बहुमत का आंकड़ा अपने पक्ष में बता रहे हैं। इससे यही पता चलता है कि इंडी गठबंधन सरकार बनाने को लेकर कितना बेचैन है, लेकिन जनता ने इनके मंसूबे पर पानी फेर फिर से एनडीए को सरकार बनाने के लिए एकतरफा जनादेश दिया है। 2024 का परिणाम अविश्वसनीय ही नहीं, बल्कि ऐतिहासिक होगा और पिछले सभी रिकार्ड को तोड़ेगा।

पांडेय ने कहा कि उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूरब से लेकर पश्चिम तक जनता ने इंडी गठबंधन को पूरी तरह से नकार दिया है। यही नहीं जो पार्टियां इंडी गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ी एग्जिट पोल के अनुसार जनता ने उन्हें भी सबक सिखाने का काम किया है। देश के सभी राज्यों में भाजपा और एनडीए का प्रदर्शन स्वर्णिम भारत का संकेत है। आने वाला पांच साल आदरणीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश एक बार फिर दुनिया में कीर्तिमान स्थापित करने का काम करेगा और तीसरी आर्थिक महाशक्ति की ओर बढ़ने को अग्रसर होगा। एग्जिट पोल को लेकर इंडी गठबंधन कितनी भी बैठकें करे या चुनाव आयोग से शिकायत करे लोकतंत्र में जनमत को झुठलाया नहीं जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments