HomeRegionalDelhi NCRमुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे आज दिल्ली में JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे आज दिल्ली में JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

बिहार की सत्ताधारी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज दिल्ली में होनी है। बैठक में भाग लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार समेत तमाम मंत्री और अधिकारी दिल्ली पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद होने वाली इस पहली बैठक में नीतीश कुमार कुछ बड़े फैसले लेने वाले हैं।

इसके साथ ही आज की बैठक में नीतीश कुमार पार्टी की कमान एक बार फिर छोड़ेंगे और कयास लगाया जा रहा है कि पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा को बनाया जा सकता है। बता दें कि जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 100 सदस्य हैं जिनमें सभी सांसद, मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चुनाव में पार्टी की प्रदर्शन, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति, केंद्र की सरकार में शामिल होने सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिसंबर 2023 में भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की गई थी जिसमें तत्कालीन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपना पद छोड़ा था और फिर पार्टी की कमान सीएम नीतीश ने खुद संभाला था। बैठक में ही सीएम नीतीश ने एनडीए में शामिल होने का भी फैसला लेकर बिहार की राजनीती में भूचाल ला दिया था। अब एक बार फिर पार्टी के नेताओं समेत देश की राजनीतिक महकमे की नजर जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments