HomeBiharChapraनशीले पेय पीने से दो लोगों की मौत, दो इलाजरत, 8 को...

नशीले पेय पीने से दो लोगों की मौत, दो इलाजरत, 8 को हिरासत में ले की जा रही पूछताछ, दो निलंबित

इस वक्त की बड़ी ख़बर सारण से है जहाँ संदिग्ध शराब पीने से दो लोगों की मौत और दो के बीमार होने की सूचना है। पुलिस के द्वारा प्राप्त सूचना नुसार सारण में मशरक ब्राहिमपुर गाँव में नशीले पेय पदार्थ के सेवन से 02 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है एवं 02 बीमार व्यक्ति ईलाजरत हैं।

By Dharmendra Kumar Pandey

छपरा 16 अक्टुबर 2024। इस वक्त की बड़ी ख़बर सारण से है जहाँ संदिग्ध शराब पीने से दो लोगों की मौत और दो के बीमार होने की सूचना है। पुलिस के द्वारा प्राप्त सूचना नुसार सारण में मशरक ब्राहिमपुर गाँव में नशीले पेय पदार्थ के सेवन से 02 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है एवं 02 बीमार व्यक्ति ईलाजरत हैं। इस घटना के संबंध में मशरक थाना कांड सं0-578/24 दर्ज की गई है एवं 08 को हिरासत में लेकर पूछ-ताछ की जा रही है।

साथ ही पुलिस अधीक्षक, सारण द्वारा इस कांड में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी, बैकवार्ड फार्वाड लिंकेज के सम्बंध में अनुसंधान और बरामदगी सहित अन्य बिन्दुओं पर अनुसंधान के लिए डॉ० राकेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय, सारण के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान दल (SIT) का गठन किया गया है।

प्रभावित क्षेत्रों में आशा दीदी, उत्पाद विभाग एवं पुलिस विभाग की टीम द्वारा डोर-टू-डोर सर्वे कर संदिग्धों की जांच की जा रही है एवं लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

इस घटना के सम्बंध में प्रथम आसूचना संकलन और क्षेत्र निगरानी में विफलता पाये जाने पर स्थानीय महाल चौकीदार महेश राय और पंचायत बीट पुलिस पदाधिकारी स०अ०नि० रामनाथ झा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए लाईन हाजिर किया गया है। साथ ही मद्यनिषेध अधिनियम के क्रियान्वयन में उदासीनता और लापरवाही बरतने के आरोप में पु०नि० धनंजय राय, थानाध्यक्ष मशरख थाना एवं पु०अ०नि० छविनाथ यादव, मशरख ए०एल०टी०एफ० प्रभारी से विभागीय कार्रवाई के विरूद्ध स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

इस मौके पर सारण पुलिस ने आम जनों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें तथा विधि-व्यवस्था एवं शांति-व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments