HomeBiharChapraसारण के शितलपट्टी में खदरा नदी पर बना ब्रिटिश कालीन पुल भी...

सारण के शितलपट्टी में खदरा नदी पर बना ब्रिटिश कालीन पुल भी धरासायी होने के कगार पर

तरैया के शितलपट्टी में अवस्थित हैं बिना रेलिंग का यह ब्रिटिश कालीन पुल

विभागीय अधिकारियों से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों तक इस पुल की अवस्था से हैं वाकिफ

सारण 4 जुलाई 2024। सारण के तरैया  प्रखंड के चैनपुर पंचायत के शितलपट्टी गांव स्थित गंडक नदी पर बने ब्रिटिश कालीन पुल भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बिना रेलिंग के ये पुल कई वर्षों से अपनी जीर्णोद्धार की बाट जोह रहा है। हाल के दिनों में जिस तरह बिहार में एक कर एक पुल और ब्रिज धराशायी हो रहे हैं, तो दूसरी ओर इस ब्रिटिश कालीन पुल का भी ग्रामीण धराशायी होने का इंतजार कर रहे हैं। कारण यह है कि कई वर्षों से यहां के स्थानीय लोग इस पुल की जीर्णोद्धार की बाट जोह रहे हैं। कई बार इस क्षतिग्रस्त पुल पर बिना रेलिंग के कारण लोग दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं। जिसका खामियाजा वहां के स्थानीय लोग को भुगतना पड़ता है।

आलम यह है कि विभागीय अधिकारियों से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों तक इस पुल की अवस्था से वाकिब है लेकिन फिर भी वे लोग मौन साधे हुए कोई बड़ी दुर्घटना या इस पुल के भी धराशाही होने का इंतजार कर रहे हैं।

इस क्षतिग्रस्त पुल को लेकर तरैया प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि धनवीर कुमार सिंह विक्कू, जदयू नेता सुशील सिंह, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अनिल कुमार यादव, सरपंच प्रतिनिधि शत्रुघ्न महतो, समेत अन्य लोगों ने जिला प्रशासन व विभागीय अधिकारियों से अभिलंब इस पुल के निर्माण की मांग की है। अब देखना यह हैं कि इन प्रतिनिधियों की मांग का कितना असर जिला प्रशासन व विभागीय अधिकारियों पर पड़ता हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments