HomeRegionalBiharमुजफ्फरपुर में पत्रकार की हत्या लोकतंत्र पर हमला: WJAI

मुजफ्फरपुर में पत्रकार की हत्या लोकतंत्र पर हमला: WJAI

मुजफ्फरपुर में पत्रकार शिव शंकर झा की हुई निर्मम हत्या की निंदा करते हुए वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल ने बिहार सरकार से इस मामले में अविलंब कार्रवाई करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाने पत्रकार के परिजनों को उचित मुआवजा देने तथा भविष्य में इस तरह की घटनाएं घटित ना हो इसके लिए पारित कार्रवाई करने की मांग की है।

पटना 26 जून 2024। मुजफ्फरपुर में पत्रकार शिव शंकर झा की हुई निर्मम हत्या की निंदा करते हुए वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल ने बिहार सरकार से इस मामले में अविलंब कार्रवाई करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाने पत्रकार के परिजनों को उचित मुआवजा देने तथा भविष्य में इस तरह की घटनाएं घटित ना हो इसके लिए पारित कार्रवाई करने की मांग की है।

बीती रात मुजफ्फरपुर के पत्रकार शिव शंकर झा की चाकू से गला रेत हत्या कर दी गई थी इस मामले में अभी तक पुलिस किसी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। देश की एकमात्र वेब पत्रकारों की संगठन वेव जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने इस मामले में सख्त कदम उठाते हुए बिहार के डीजीपी मुख्यमंत्री गृह सचिव को आवेदन देकर पत्रकारों की सुरक्षा बिहार में सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है संगठन के राष्ट्रीय महासचिव डॉ० अमित रंजन और अमिताभ ओझा ने इस घटना को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला बताया है।

संगठन की ओर से जारी बयान में पद धारकों ने कहा है कि पिछले 1 वर्ष के दौरान बिहार में चार पत्रकारों की हत्या हुई है जबकि दर्जनों पत्रकारों के ऊपर जानलेवा हमले हुए हैं ऐसे मामले में पुलिस का रवैया भी सहयोगात्मक नहीं रहता है। लोकतंत्र में चौथा स्तंभ यानी पत्रकारिता सबसे प्रखर होती है जो समाज के विद्रूपता को आम जनमानस के सामने लाती है ऐसे में समाज की तल्ख सच्चाइयों को सामने लाने वाले पत्रकारों के खिलाफ जानलेवा हमले होंगे उनकी हत्या होगी तो फिर लोकतंत्र कैसे जिंदा रहेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments