HomeEducationमहाविद्यालयों में कार्यरत है नामांकन हेल्प सेंटर, कुलपति ने एडमिशन कमेटी की...

महाविद्यालयों में कार्यरत है नामांकन हेल्प सेंटर, कुलपति ने एडमिशन कमेटी की बैठक में सबका जताया आभार

कुलपति प्रो. परमेंद्र कुमार बाजपेई ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि विश्वविद्यालय मुख्यालय और सभी अंगीभूत एवं संबद्ध महाविद्यालयों में नामांकन हेल्प सेंटर सुचारू रूप से संचालित किए जाएं। उन्होंने कहा कि हेल्प सेंटर पर कंप्यूटर सेट के साथ दक्ष कर्मी को तैनात किया जाय ताकि अभ्यर्थी वहीं से ऑनलाइन आवेदन कर सकें।

छपरा 13 जून 2024। कुलपति प्रो. परमेंद्र कुमार बाजपेई ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि विश्वविद्यालय मुख्यालय और सभी अंगीभूत एवं संबद्ध महाविद्यालयों में नामांकन हेल्प सेंटर सुचारू रूप से संचालित किए जाएं। उन्होंने कहा कि हेल्प सेंटर पर कंप्यूटर सेट के साथ दक्ष कर्मी को तैनात किया जाय ताकि अभ्यर्थी वहीं से ऑनलाइन आवेदन कर सकें। इससे अभ्यर्थियों को परेशानी नहीं होगी और आवेदन हेतु साइबर कैफे में लगने वाले पैसे भी बच सकेंगे।

उन्होंने आदेश दिया कि साथ-साथ आवेदन की गति को भी कायम रखा जाय। उन्होंने नामांकन प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए विश्वविद्यालय पदाधिकारियों, प्राचार्यो एवं कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सबके सम्मिलित प्रयास से ही यह पूरी प्रक्रिया संभव हो पा रही है। कुलपति ने आज गुरुवार, 13 जून 2024 को विश्वविद्यालय नामांकन समिति के बैठक की अध्यक्षता करने के क्रम में उक्त निर्देश दिए।

कुलपति ने साफ और स्पष्ट तौर पर कहा कि छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता दुहराते हुए कहा कि छात्र हित उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस दौरान कुलपति  ने प्राचार्यों को निर्देश दिया कि जिन महाविद्यालयों में आवश्यकता से अधिक या कम प्राध्यापक हैं, वे प्राचार्य इसकी जानकारी 15 दिनों के अंदर विश्वविद्यालय को अवश्य उपलब्ध करा दें ताकि तदनुसार आगे कार्रवाई की जा सके। बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए।

उल्लेखनीय है कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में अभ्यर्थी नामांकन के लिए आवेदन कर रहे हैं। कुलपति द्वारा छात्रहित में आवेदन की तिथि भी विस्तारित कर 19 जून तक कर दी गई है। इस बीच आवेदन करनेवाले अभ्यर्थियों की संख्या में प्रतिदिन औसतन वृद्धि हो रही है। 12 जून को सिर्फ एक दिन में कुल 5427 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए।

बैठक में डीएसडब्ल्यू डॉ सरफराज, कुलसचिव प्रो. रणजीत कुमार सहित कई प्राचार्य व नामांकन समिति के सदस्य उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments