HomeRegionalBiharरोहतास में डॉक्टर की पिटाई, NMCH रेफर, संझौली थाने के दारोगा और...

रोहतास में डॉक्टर की पिटाई, NMCH रेफर, संझौली थाने के दारोगा और पुलिस कर्मियों पर आरोप

रोहतास के संझौली थाने में तैनात एक दारोगा शिवम कुमार और अन्य पुलिस कर्मियों पर डॉक्टर और उनके पिता के साथ मारपीट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस की पिटाई से बुरी तरह घायल डॉ गौरव कुमार को पटना रेफर किया गया है। घटना की सीसीटीवी फुटेज भी अब सामने आ गयी है। जिसमें सादे लिबास में मारपीट करते पुलिस कर्मियों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हुई है।

पीड़ित डॉक्टर ने बताया कि 21 जून को सादे लिबास में कुछ लोग आए और उनसे पैसे की मांग करने लगे। जब उन्होंने पैसे देने से इनकार किया तो बुरी तरह पीटने लगे। मारपीट होते देखा जब लोग इकट्ठा हुए तो मारपीट करने वाला व्यक्ति खुद को मरीज बताने लगा और कहने लगा कि उसके कमर में दर्द है। वो यहां इलाज कराने आया है। इसी बीच पुलिस की गाड़ी वहां पहुंच गयी और डॉ गौरव कुमार को अपने गाड़ी में बैठकर थाने ले गई।

पीड़ित डॉक्टर का आरोप है कि थाने में एक कमरे में बंद कर कई पुलिस कर्मियों ने एक घंटे से अधिक समय तक डॉ गौरव कुमार की पिटाई की जिससे वो बेहोश हो गए। बाद में ग्रामीण जब थाने पर पहुंचे और डॉक्टर के साथ मारपीट का विरोध करने लगे तब डॉ गौरव कुमार को छोड़ा गया। उसके बाद प्राथमिक उपचार के उपरांत उन्हें पटना रेफर किया गया। पटना के एनएमसीएच में डॉ गौरव का इलाज चल रहा है।

इस घटना का इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने विरोध किया है। कहा कि दोषी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नहीं हुई तो स्वास्थ्य व्यवस्था को ठप कर दिया जाएगा। वहीं रोहतास के एसपी विनीत कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जिस पुलिस पदाधिकारी पर पिटाई करने का आरोप लगा है उसे दूसरे थाने में तत्काल भेज दिया गया है। पीड़ित डॉक्टर का आरोप है कि उनके अलावा उनके माता-पिता के साथ भी धक्का-मुक्की, मारपीट और बदसलूकी की गई। पीड़ित परिवार आरोपी दारोगा शिवम कुमार और अन्य पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments