HomeNationalLOkSABHA ELECTION 2024लोकसभा चुनाव का मतगणना जारी है, बिहार की सभी 20 सीटों पर...

लोकसभा चुनाव का मतगणना जारी है, बिहार की सभी 20 सीटों पर रुझान सामने

लोकसभा चुनाव का मतगणना जारी है। बिहार की सभी चालीस सीटों पर रुझान सामने आ गया है। एक तरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली पार्टी जदयू एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन करते हुए नजर आ रही है तो भाजपा भी अपनी रफ्तार है। इस बीच तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद वापसी करती नजर आ रही है और जबकि चिराग की लोजपा(रा) और सीपीआई एमएल भी अपनी सीट बचाती नजर आ रही है। इसके साथ ही कांग्रेस एक सीट पर बढ़त बना कर चल रही है तो हम प्रमुख जीतनराम मांझी भी अपनी सीट जीतते हुए नजर आ रहे हैं।

बात करें अगर बिहार के हॉट सीटों की तो मुंगेर में ललन सिंह करीब 17 हजार के अंतर से अभी आगे चल रहे हैं जबकि पाटलिपुत्र से मीसा भारती भी 16 हजार वोट से आगे चल रही है। पटना साहिब सीट पर रविशंकर प्रसाद करीब 36 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं तो पूर्णिया में जदयू के संतोष कुमार सबसे आगे हैं जबकि दो नंबर पर पप्पू यादव और तीन नंबर पर बीमा भारती चल रही हैं। एक तरफ जहां पूर्णिया में जदयू के संतोष कुमार और पप्पू यादव में वोटों का अंतर् महज 2500 वोटों की है तो बीमा भारती काफी पीछे चल रही हैं। इसके साथ में सिवान में भी जदयू सबसे आगे है तो निर्दलीय हीना शहाब दो नंबर और राजद के अवध बिहार चौधरी तीसरे नंबर पर हैं। उजियारपुर में आलोक मेहता ने गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को करीब 6 हजार से वोट से पछाड़ा हुआ है। वैशाली में भी लोजपा की वीणा देवी आगे हैं और वाल्मीकिनगर में जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार करीब 20 हजार वोट से आगे चल रहे हैं।

इसके साथ ही महराजगंज सीट पर भाजपा के जनार्दन प्रसाद सिग्रीवाल बड़ी बढ़त के साथ नंबर एक पर चल रहे हैं तो मुजफ्फरपुर की जनता ने दिखा दिया कि उन्होंने वोट मोदी जी को दिया है और भाजपा के प्रत्याशी करीब 40 हजार से भी अधिक वोट से आगे चल रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र में सीपीआई के संदीप सौरभ ने जदयू को कड़ी टक्कर दी है बावजूद अभी जदयू के कौशलेंद्र कुमार करीब 7 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं तो नवादा में भाजपा के विवेक ठाकुर भी बढ़त बना कर चल रहे हैं। पूर्वी चंपारण सीट पर राधामोहन सिंह आगे चल रहे हैं तो समस्तीपुर भी एनडीए की झोली में जाता हुआ दिख रहा है और शाम्भवी चौधरी करीब 29 हजार वोटों से आगे चल रही है। सारण से राजीव प्रताप रूडी आगे तो चल रहे हैं लेकिन राजद की रोहिणी आचार्य ने टक्कर जरूर दी है और वोटों का अंतर् महज 4 हजार के आसपास ही है। सासाराम में भाजपा आगे है तो शिवहर में जदयू की लवली आनंद करीब 18 वोट की बढ़त बनाए हुए हैं। सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर राजद आगे चल रही है तो सुपौल और वाल्मीकिनगर से जदयू आगे चल रही है।

अभी तक के रुझानों के अनुसार बिहार में जदयू 14 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है तो भाजपा 12 सीटों पर। इसके साथ ही राजद और चिराग की पार्टी लोजपा(रा) 5-5 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है तो वहीं सीपीआई एमएल दो सीटों पर और कांग्रेस एक सीट पर बढ़त में है। जीतनराम मांझी अपनी सीट बचाते हुए नजर आ रहे हैं और एक बड़ा अंतर बना कर चल रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments