HomeNationalLOkSABHA ELECTION 2024लोकसभा चुनाव 24 के अंतिम सातवें चरण का मतदान शुरू, सुबह ...

लोकसभा चुनाव 24 के अंतिम सातवें चरण का मतदान शुरू, सुबह से ही मतदाताओं में दिख रहा ग़ज़ब का उत्साह, मतदान के बाद मतदाता कर रहे सबसे मतदान की अपील

लोकसभा के 7 वें चरण का मतदान ठीक 7 बजे देश भर में शुरु हो चुका है। मतदान को लेकर मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की लाइन लगने लगी और 7 बजे से मतदान प्रारंभ हो गया। बिहार के 8 लोकसभा क्षेत्र पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, काराकाट, सासाराम, जहानाबाद और नालंदा में आज मतदान जारी है। बिहार के 8 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गजों का इज्जत दांव पर लगी हुई है।

 

पटना, 1 जून 2024। लोकसभा के 7 वें चरण का मतदान ठीक 7 बजे देश भर में शुरु हो चुका है। मतदान को लेकर मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की लाइन लगने लगी और 7 बजे से मतदान प्रारंभ हो गया। बिहार के 8 लोकसभा क्षेत्र पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, काराकाट, सासाराम, जहानाबाद और नालंदा में आज मतदान जारी है। बिहार के 8 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गजों का इज्जत दांव पर लगी हुई है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान 7 बजे से शुरू हो चुका है। मतदान को लेकर मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की लाइन लगने लगी और 7 बजे से मतदान प्रारंभ हो गया। बिहार के 8 लोकसभा क्षेत्र पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, काराकाट, सासाराम, जहानाबाद और नालंदा में आज मतदान जारी है। बिहार के 8 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गजों का इज्जत दांव पर लगी हुई है।

आठों लोकसभा सीट पर कुल 134 प्रत्याशी मैदान में हैं। एक तरफ पटना साहिब, पाटलिपुत्र, काराकाट लोकसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री क्रमशः रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव और उपेंद्र कुशवाहा की इज्जत दांव पर है तो दूसरी तरफ पाटलिपुत्र सीट से तीसरी बार मैदान में किस्मत आजमा रही मीसा भारती के लिए भी यह चुनाव बहुत ही अहम है। दूसरी तरफ काराकाट लोकसभा क्षेत्र में भोजपुरी एक्टर पवन सिंह ने एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा की टेंशन बढ़ा दी है और मामला को त्रिकोणीय बना दिया है।

पटना के मजिस्ट्रेट कॉलोनी सामूदायिक भवन पर पूर्व अपर सचिव सामान्य प्रशासन विभाग आनन्द बिहारी प्रसाद ने अपनी पत्नी अभिलाषा ज्योति फाऊन्डेशन की अध्यक्षा ज्योति श्रीवास्तव के साथ ठीक 7 बजे कतारबद्ध हो कर मतदान किया।

मतदान के बाद पूर्व अपर सचिव आनन्द बिहारी प्रसाद ने न्यूज़ फैक्ट के माध्यम से आम लोगों से अपील की कि लोकपर्व में आम जनता की भागीदारी का अवसर पाँच साल पर आता है इसलिए सभी को अपने इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए ताकि देश में लोकतंत्र को मजबूती मिल सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments