HomeRegionalBiharमतगणना के बीच प्रत्याशियों की धड़कन तेज, बिहार में एनडीए लगातार बढ़त...

मतगणना के बीच प्रत्याशियों की धड़कन तेज, बिहार में एनडीए लगातार बढ़त बना कर चल रही

लोकसभा चुनाव का मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है। मतगणना के बीच प्रत्याशियों की धड़कन तेज हो रही है। बिहार में एनडीए लगातार बढ़त बना कर चल रही है। हालांकि बिहार में भाजपा को कुछ नुकसान होता हुआ जरूर दिखाई दे रहा है। एक तरफ जदयू 16 में से लगातार 15 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है तो भाजपा चार सीटों पर पीछे चल रही है जबकि लोजपा(रा) अपनी सभी पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुई है जबकि जीतनराम मांझी भी अपनी सीट बचाने में कामयाब होते दिख रहे हैं। इसके साथ ही उपेंद्र कुशवाहा अपनी सीट बचाने में नाकामयाब होते दिख रहे हैं।

बिहार में जदयू अपनी 16 सीटों में एक जहानाबाद सीट को छोड़ कर बाकि सभी सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है और जीत के बिल्कुल करीब है। वहीं भाजपा औरंगाबाद, आरा, सासाराम और पाटलिपुत्र सीट पर पीछे चल रही है जबकि अन्य सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है। चिराग पासवान अपने पिता की विरासत हाजीपुर लोकसभा सीट को बचाने में कामयाब होते तो दिख ही रहे हैं साथ ही वे अपनी चार अन्य सीटों को भी बचाने में कामयाब होते दिख रहे हैं जबकि पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अप्रत्याशित रूप से अपनी सीट पर जीत की तरफ अग्रसर हैं।

काराकाट लोकसभा सीट पर आरएलएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को हार का डर सताने लगा है। इस सीट पर सीपीआई एमएल के राजाराम सिंह जीत की तरफ अग्रसर हैं जबकि पवन सिंह दो नंबर पर रहेंगे। बात करें पाटलिपुत्र लोकसभा सीट की तो यहां से मीसा भारती शुरुआती दौर में पीछे चल रही थी और एक बार आगे हुए तो लगातार बढ़त बनाते चली गई जबकि सारण लोकसभा सीट पर भाजपा के राजीव प्रताप रूडी एक बार फिर से अपनी सीट जीतने में कामयाब दिखाई दे रहे हैं। पूर्णिया लोकसभा सीट पर पप्पू यादव को महागठबंधन का उम्मीदवार नहीं बना कर अब लालू यादव जरूर ही अफ़सोस कर रहे होंगे क्योंकि इस सीट पर मुख्य मुकाबला जदयू और पप्पू यादव के बीच रह गई जबकि बीमा भारती दूर दूर तक नजर नहीं आ रही है। राजद पाटलिपुत्र लोकसभा सीट के साथ ही जहानाबाद और औरंगाबाद में जीतती हुई दिखाई दे रही है। वहीं कांग्रेस एक सीट की बढ़ोतरी करती दिखाई दे रही है और किशनगंज के साथ ही सासाराम सीट पर जीत की ओर अग्रसर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments