HomeRegionalBiharसारण डीएम ने पर्यवेक्षण गृह सह बाल सुधार गृह छपरा का किया...

सारण डीएम ने पर्यवेक्षण गृह सह बाल सुधार गृह छपरा का किया निरीक्षण, कमियों को दूर करने का दिया निर्देश

सारण डीएम अमन समीर ने आज छपरा स्थित पर्यवेक्षण गृह सह बाल सुधार गृह का निरीक्षण किया। 50 बच्चों की क्षमता वाले पर्यवेक्षण गृह में फिलहाल 24 बच्चे रह रहे हैं। निरीक्षण के क्रम में सभी बच्चे शिक्षक द्वारा पढ़ते हुये पाये गए। जिलाधिकारी ने आवासित बच्चों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछताछ की। बच्चों ने रहने तथा खाने-पीने की व्यवस्था के प्रति संतोष प्रकट किया।

 

छपरा, 28 मई, 2024। सारण डीएम अमन समीर ने आज छपरा स्थित पर्यवेक्षण गृह सह बाल सुधार गृह का निरीक्षण किया। 50 बच्चों की क्षमता वाले पर्यवेक्षण गृह में फिलहाल 24 बच्चे रह रहे हैं। निरीक्षण के क्रम में सभी बच्चे शिक्षक द्वारा पढ़ते हुये पाये गए। जिलाधिकारी ने आवासित बच्चों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछताछ की। बच्चों ने रहने तथा खाने-पीने की व्यवस्था के प्रति संतोष प्रकट किया। साथ ही बताया कि समय समय पर चिकित्सक द्वारा गृह में आकर बच्चों के स्वास्थ्य की जाँच की जाती है।

जिलाधिकारी ने प्रत्येक दो दिनों पर बेडशीट की सफाई सुनिश्चित कराने का निदेश दिया। पर्यवेक्षण गृह में 21 सीसीटीवी कैमरे लगे पाये गये। प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मियों को गृह के प्रवेश द्वार एवं परिसर में लगातार नजर रखने का निदेश दिया गया। बच्चों के शयनकक्ष के दरवाजों में लोहे के ग्रिल का गेट लगाने तथा रात्रि में इसे बंद रखने का निदेश दिया गया।

गृह के भवन की आवश्यक मरम्मती हेतु कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को प्राक्कलन तैयार करने का निदेश दिया गया।आवासित बच्चों के लिये गृह के अंदर पुस्तकालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया।
निरीक्षण के क्रम में सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई, पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments