HomeNationalओडिशा में नई सरकार का गठन, भाजपा के कद्दावर नेता मोहन चरण...

ओडिशा में नई सरकार का गठन, भाजपा के कद्दावर नेता मोहन चरण माझी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

NewsFACT Central Desk, 12 जून 2024। ओडिशा में नई सरकार का शपथग्रहण हो गया और इसके साथ ही भाजपा शासित राज्यों में एक और राज्य जुड़ गया। भाजपा के पहले मुख्यमंत्री के रुप में मोहन चरण माझी ने शपथ ली। श्री माझी के साथ ही उनकी कैबिनेट में शामिल दो उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिदा और कनक वर्धन सिंह देव ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। इन तीनों के अलावा 13 अन्य विधायकों को भी मंत्रिमंडल में जगह मिली है। इस तरह से ओडिशा की नई सरकार में मुख्यमंत्री समेत कुल 16 लोग शामिल हैं।

राज्यपाल रघुबर दास ने भुवनेश्वर के जनता मैदान में आयोजित समारोह में मोहन माझी को सीएम के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई तो वहीं कनक वर्धन सिंह और प्रभाती परीदा ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, ओडिशा के पूर्व सीएम नवीन पटनायक, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोहन चरण माझी को बधाई देते हुए X पर अपनी शुभेच्छा व्यक्त करते हुए लिखा है-

“यह ओडिशा में एक ऐतिहासिक दिन है! ओडिशा की मेरी बहनों और भाइयों के आशीर्वाद से,
@बीजेपी4ओडिशा राज्य में अपनी पहली सरकार बना रही है।

मैं भुवनेश्वर में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुआ। मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर श्री मोहन चरण माझी और श्री कनक वर्धन सिंह देव और श्रीमती को बधाई। पार्वती परिदा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। मंत्री पद की शपथ लेने वाले अन्य लोगों को भी बधाई.

महाप्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से, मुझे विश्वास है कि यह टीम ओडिशा में रिकॉर्ड विकास करेगी और अनगिनत लोगों के जीवन में सुधार करेगी।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओडिशा के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ग्रहण पर मोहन चरण माझी को हार्दिक बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि श्री मोहन चरण माझी के नेतृत्व में ओडिशा के विकास में और गति मिलेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments