HomeRegionalBiharपटना में दो लोकसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना कल, पटना के बोरिंग...

पटना में दो लोकसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना कल, पटना के बोरिंग रोड में नही चलेंगी वाहन

लोकसभा चुनाव 2024 का मतदान खत्म हो चूका है। उसके बाद अब मतगणना की तैयारी शुरू हो गई। कल राज्य भर में 40 मतगणना केंद्र पर सुबह 8 बजे से मतों की गिनती शुरू हो जायेगी। सभी केंद्रों पर तीन परत में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

लोकसभा चुनाव का मतगणना कार्य देश भर मंगलवार को होगा। राजधानी पटना में दो लोकसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना केंद्र एएन कॉलेज में बनाया गया है। मतगणना के लिए सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया है। इस दौरान पटना में ट्रैफिक में बदलाव की गई है। पटना ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी के अनुसार बोरिंग रोड के एएन कॉलेज की तरफ जाने वाली सभी सड़कों पर मंगलवार को यातायात प्रतिबंधित रहेगा और इन मार्गों पर किसी भी प्रकार की कोई वाहन का परिचालन नहीं होगा।

पटना पुलिस की तरफ से जारी रूट प्लान के अनुसार बोरिंग रोड चौराहा और पानी टंकी की तरफ से आपातकालीन वाहनों को छोड़ कर किसी अन्य प्रकार के वाहनों का परिचालन बोरिंग रोड में नहीं होगा। वहीं राजापुर पुल से हड़ताली मोड़, बोरिंग रोड क्रासिंग से बोरिंग रोड चौराहा, पाटलिपुत्र गोलंबर से पानी टंकी तक किसी भी व्यवसायिक वाहनों का परिचालन नहीं होगा।

काउंटिंग एजेंट अटल पथ से एएन कॉलेज के पीछे वाली सड़कों से मतगणना स्थल तक पाएंगे लेकिन उन्हें भी अपनी गाड़ी अटल पथ पर ही पार्क करना होगा जबकि पाटलिपुत्र की तरफ से आने वाले काउंटिंग एजेंट को अपनी गाड़ी सहयोग हॉस्पिटल के मैदान में खड़ी करेंगे। वहां से काउंटिंग एजेंट पैदल ही मतगणना स्थल तक पहुंचेंगे जबकि प्रत्याशी अपनी गाड़ी को सहदेव महतो मार्ग या फिर दारोगा राय पथ पर सड़क किनारे खड़ी कर वहां से पैदल मतगणना केंद्र तक पहुंचेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments