HomeRegionalBiharखुद को नहीं सुधारा तो राजनीति से विलुप्त हो जाएगा विपक्ष :...

खुद को नहीं सुधारा तो राजनीति से विलुप्त हो जाएगा विपक्ष : विजय कुमार सिन्हा

खुद को नहीं सुधारा तो राजनीति से विलुप्त हो जाएगा विपक्ष : विजय कुमार सिन्हा। महज विरोध के लिए विरोध की जुगत में जुटा विपक्ष : विजय कुमार सिन्हा।केवल चुनाव नहीं देश का दिल जीतते हैं मोदीजी : विजय कुमार सिन्हा।

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि जनता पर अपना प्रभाव छोड़ने में पूरी तरह विफल रहे इंडी गठबंधन के नेता अब अराजकतावादी हथकंडे अपनाने पर उतर आए हैं। इन तमाम हथकंडों की योजना इन्होंने 1 जून को दिल्ली में बैठकर बनाई है।

सिन्हा ने कहा कि आम चुनाव की घोषणा के बाद से ही देश में मोदीजी के पक्ष में एक जबर्दस्त लहर थी। जनता से पूरी तरह कटे इंडी गठबंधन के ये सत्ता-सामंत जब ‘चुनावी पर्यटन’ पर निकले तो इन्हें जमीनी हकीकत का अंदाजा हो गया । इसलिए शुरुआत से ही गैरजिम्मेदाराना बयानबाजी, विभाजनकारी नैरेटिव के साथ ये लोग चुनाव प्रचार की औपचारिकता पूरी करने में जुटे रहे। अब जब चुनाव सम्पन्न हो चुका है, सभी अनुमानों में NDA के पक्ष में प्रचंड जनादेश की दिशा स्पष्ट हो गई है तो ये लोग महज ‘विरोध के लिए विरोध’ करने की जुगत में लग गए हैं।

सिन्हा ने कहा कि विभिन्न स्वतंत्र एजेंसियों ने चुनाव के बाद जो आंकड़े जारी किए हैं उनसे यह साफ है कि गरीब, युवा, किसान और महिलाओं ने मोदी जी के पक्ष में अपना अभूतपूर्व समर्थन दिया है। NDA को इसबार पुरुषों की तुलना में 2 प्रतिशत अधिक मत महिला मतदाताओं से प्राप्त हुए हैं। विपक्ष द्वारा अगड़े-पिछड़ों के विभाजन का भरपूर प्रयास किये जाने के बावजूद मोदीजी को पूरे देश में करीब 50 प्रतिशत पिछड़े वर्ग का, इतने ही दलित मतदाताओं का और 50 प्रतिशत से अधिक आदिवासी समाज का मत मिला है। इसलिए इंडी गठबंधन के नेताओं को यह समझ लेना चाहिए कि ‘सबका साथ सबका विकास’ के लक्ष्य को जमीन पर उतार कर मोदीजी केवल चुनाव ही नहीं देश का दिल जीतते हैं।

सिन्हा ने कहा कि आज तो इंडी गठबंधन के राजनीतिक सरगनाओं के सारे मंसूबे धराशायी हो ही जाएंगे। लेकिन महज चुनाव जीतने के लिए देश की संवैधानिक संस्थाओं पर उंगली उठाकर उन संस्थाओं जनता में अविश्वास फैलाने की राष्ट्रविरोधी प्रवित्तियों पर इन्होंने लगाम नहीं लगाई तो जल्द ही ये राजनीति के मैदान से विलुप्त हो जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments