HomeRegionalBiharगया में एयरटेल टावर को बम से उड़ाने वाला फरार नक्सली कपिल...

गया में एयरटेल टावर को बम से उड़ाने वाला फरार नक्सली कपिल पासवान को गया पुलिस और एसटीएफ की टीम ने किया गिरफ्तार

एयरटेल टावर को बम से उड़ाने वाला फरार नक्सली को एसटीएफ और गया पुलिस ने दबोचा, पूर्व में 20 नक्सली को गिरफ्तार कर भेजा जा चुका है जेल, 9 नक्सली ने किया था आत्मसमर्पण।

गया जिले में वर्ष 2014 में डुमरिया में एयरटेल टावर को बम से उड़ाने वाला फरार नक्सली कपिल पासवान को गया पुलिस और एसटीएफ की टीम ने डुमरिया थाना क्षेत्र के रानीगंज बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार नक्सली 10 वर्षों से फरार चल रहा था, गिरफ्तार नक्सली कपिल पासवान ने वर्ष 2014 में 30 नक्सलियों के साथ मिलकर डुमरिया में एयरटेल टावर को बम से उड़ा दिया था इस मामले में पहले ही 20 नक्सली को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है जबकि 9 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था, वही इस मामले में तो कुखयात नक्सली कपिल पासवान फरार चल रहा था जिसे गया पुलिस और एसटीएफ को सूचना मिली कि कपिल पासवान रानीगंज बस स्टैंड के पास आया हुआ है जिसकी निशानदेही पर पुलिस एक टीम बनाई और रानीगंज बाजार के पास छापेमारी किया गया जहां कुख्यात नक्सली कपिल पासवान को दबोचा गया। इसकी जानकारी एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया।

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि कपिल पासवान 10 वर्षों से फरार चल रहा था इसके विरुद्ध विभिन्न स्थानों में कई नक्सली कांड मामले दर्ज हैं फिलहाल 2014 में एयरटेल टावर को बम लगाकर उड़ा दिया था इस मामले में 20 नक्सली को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है जबकि 9 नक्सली ने आत्मसमर्पण किया था, जबकि कपिल पासवान फरार चल रहा था। एसपी ने बताया कि इसकी गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों में कमी आएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments