HomeFilm / EntertainmentZEE5 ने धारदार और दिलचस्प फिल्म ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ का प्रीमियर...

ZEE5 ने धारदार और दिलचस्प फिल्म ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ का प्रीमियर किया

~डाइरेक्टर सुदीप्तो सेन, प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह और हुनरमंद अदा शर्मा की कोर टीम एक और हार्ड-हिटिंग ड्रामा, बस्तर: द नक्सल स्टोरी के लिए दोबारा एकजुट हुई!

सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रोड्यूज किए गए हार्ड-हिटिंग क्राइम ड्रामा – ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ का प्रीमियर कर रहा है। द केरल स्टोरी की कामयाबी के बाद डाइरेक्टर सुदीप्तो सेन, प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह और लीड एक्टर अदा शर्मा की कोर टीम, एक और धारदार व विचारोत्तेजक नैरेटिव लेकर आई है। सच्ची घटनाओं से प्रेरित यह फिल्म, छत्तीसगढ़ की नक्सली बगावत को दबाने के लिए एक अकेले पुलिस अधिकारी द्वारा किए गए असाधारण प्रयासों पर केंद्रित है। फिल्म में अदा शर्मा के साथ-साथ इंदिरा तिवारी, विजय कृष्णा, शिल्पा शुक्ला, यशपाल शर्मा, सुब्रत दत्ता और राइमा सेन भी प्रमुख भूमिकाएं निभा रही हैं। आज से, दर्शक अब ‘बस्तर’ को विशेष रूप से ZEE5 पर स्ट्रीम कर सकते हैं!

‘बस्तर’ एक दिलचस्प दास्तान है जो नक्सली खतरे पर रोशनी डालती है। यह खतरा हजारों लोगों की जान ले चुका है और इसने पूरे इलाके में भारी तबाही मचा रखी है। सच्ची घटनाओं से प्रेरणा लेते हुए, यह फिल्म ऐसे वफादार पुलिस अधिकारी के कदमों को फॉलो करती है जो छत्तीसगढ़ में नक्सली विद्रोह से जूझने के लिए तमाम हदें पार कर जाता है। आपको अंदर तक झकझोर देने वाले भावुक पलों के साथ, ‘बस्तर’ इस मुद्दे की पेचीदगियों पर बेबाक नज़र डालती है।

गुमनाम नायकों के आतंकवाद से लड़ने तथा अधिकारियों की निजी मुश्किलों और नक्सली समुदाय के खिलाफ उनकी साहसी जंग को गहराई से जानने के लिए ZEE5 पर बस्तर को अवश्य देखें। यह फिल्म अब हिंदी और तेलुगु में भी उपलब्ध है।

ZEE5 के चीफ बिजनेस ऑफीसर मनीष कालरा ने बताया, “ZEE5 पर, हम हमेशा ऑडियंस के साथ जुड़ने वाली कहानियां दिखाने में सबसे आगे रहते हैं। ‘बस्तर’ हमारे कंटेंट लाइनअप में जोड़ी गई एक जोरदार फिल्म है, जो नक्सली विद्रोह जैसे संवेदनशील मुद्दे के साथ ईमानदारी से निपटती है। हम पक्के तौर पर मानते हैं कि सच्ची व प्रासंगिक कहानियां हमारे दर्शकों से जुड़ जाती हैं और बस्तर ऐसी ही एक कहानी है। बस्तर को शामिल करके, ZEE5 ने अपनी लाइब्रेरी समृद्ध की है, जहां विभिन्न प्रकार की विषय-वस्तुएं मौजूद हैं, और यह हमारे दर्शकों के सामने उन कहानियों की खिड़की खोलती है, जिन्हें सुनने-सुनाने की जरूरत है।”

 

प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह ने कहा, “द केरल स्टोरी” के बाद हमने दोबारा सहभागिता की है, और मुझे बस्तर: द नक्सल स्टोरी का निर्माता होने पर गर्व है। ‘बस्तर’ के जरिए हम छत्तीसगढ़ के नक्सली विद्रोह पर प्रकाश डालना चाहते थे। यह अनगिनत जिंदगियों को प्रभावित करने वाला मुद्दा रहा है। यह फिल्म उन लोगों की बहादुरी का जिक्र करती है, जिन्होंने इस खतरे के खिलाफ खुद लड़ाई लड़ी है, और हमें उम्मीद है कि फिल्म इस तरह के गंभीर सामाजिक मुद्दों को सुलझाने की अहमियत भी याद दिलाएगी। इस विषय की पड़ताल करना एक जोखिम भरा कदम था, लेकिन मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस ताकतवर कहानी को सामने लाने की दिशा में किए गए हमारे प्रयासों की सराहना करेंगे। सुदीप्तो, अदा और पूरी टीम ने यह विचारोत्तेजक फिल्म तैयार करने के लिए अथक परिश्रम किया है और हम बेहद खुश हैं कि ZEE5 नक्सली संघर्ष के इस प्रामाणिक चित्रण को अपने प्लेटफॉर्म पर पेश करने जा रहा है।”

निर्देशक सुदीप्तो सेन याद करते हैं, “‘बस्तर’ का निर्देशन एक चुनौतीपूर्ण लेकिन संतोषजनक अनुभव रहा। हमारा उद्देश्य यह था कि वास्तविक जीवन की घटनाओं और पात्रों से प्रेरणा लेते हुए, नक्सली संघर्ष का एक बहुत ही यथार्थवादी पक्ष प्रस्तुत किया जाए। अदा शर्मा ने एक बार फिर कमाल का काम किया है, और सभी कलाकारों के शानदार परफॉर्मेंस ने इस फिल्म को और भी दिलचस्प व भरोसेमंद बना दिया है। ‘बस्तर’ फिल्म बनाना मेरे लिए जरूरी हो गया था; यह एक ऐसी चीज है जिसे मैं बचपन से ही महसूस करता चला आ रहा हूं, मैंने इसे झेला और समझा भी है। विषय की गंभीरता के बावजूद, मैं आशा करता हूं कि फिल्म इस भयानक मुद्दे को लेकर चर्चा छेड़ेगी और इस समस्या के बारे में लोगों की समझ बढ़ाएगी। मैं ZEE5 पर फिल्म का डिजिटल प्रीमियर होने और कम सुनी गई इस कहानी के व्यापक जनता तक पहुंचने का इंतजार कर रहा हूं।”

एक्ट्रेस अदा शर्मा का कहना है- “बस्तर ऐसी जबरदस्त फिल्म है जो एक संवेदनशील और अहम मुद्दे को उठाती है। इसके थिएटरों में रिलीज होने के दौरान, प्रशंसकों ने मेरे किरदार पर जो प्यार बरसाया और सराहना की, उसे देख कर मैं फूली नहीं समा रही हूं। मुझे लगता है कि ZEE5 पर डिजिटल प्रीमियर के सहारे, यह फिल्म व्यापक ऑडियंस तक पहुंचेगी और आशा है कि दर्शक अपना प्यार व समर्थन देना जारी रखेंगे। यह मौका देने के लिए मैं आभारी हूं। यह एक गहरा और चुनौतीपूर्ण अनुभव था।“

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments