HomeBiharChapraपर्यटन की दृष्टि से सोनपुर होगा विकसित, सारण जिला प्रशासन कर रहा...

पर्यटन की दृष्टि से सोनपुर होगा विकसित, सारण जिला प्रशासन कर रहा तैयारी

डीएम अमन समीर द्वारा आज सोनपुर अनुमंडल कार्यालय में पर्यटन के दृष्टिकोण से सोनपुर को विकसित करने के उद्देश्य से प्राप्त प्रस्तावों से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की गई।

छपरा 14 जून, 2024। डीएम अमन समीर द्वारा आज सोनपुर अनुमंडल कार्यालय में पर्यटन के दृष्टिकोण से सोनपुर को विकसित करने के उद्देश्य से प्राप्त प्रस्तावों से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की गई।

शादी समारोह के लिए डेस्टिनेशन विंग निर्माण हेतु 25 एकड़ भूमि, फोर लेन बायपास से सीधे सोनपुर मेला के प्रवेश द्वार तक अधिक से अधिक चौड़ाई में वैकल्पिक पथ का निर्माण, सोनपुर नगर पंचायत के सभी अंदरूनी पथों का चौड़ीकरण, वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट का निर्माण, मेला कैंप क्षेत्र का पुनर्निर्धारण, विभागों द्वारा स्टॉल/प्रदर्शनी लगाए जाने हेतु पूर्व से स्थल का चयन, सोनपुर नगर क्षेत्र में विद्युत तारों को जमीन के अंदर से ले जाना, मेला कैंप एवम् नखास क्षेत्र में स्थाई रूप से पानी टंकी के माध्यम से जलापूर्ति व्यवस्था आदि प्रस्तावों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

संबंधित पदाधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर सभी विषयों के संबंध में ठोस प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निदेश दिया गया। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सोनपुर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर, भूमि सुधार उपसमाहर्त्ता सोनपुर, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पीएचइडी, पथ प्रमंडल,विद्युत आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments