HomeBiharChapraसारण डीएम ने सभी एआरओ, कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों और प्रखंड विकास...

सारण डीएम ने सभी एआरओ, कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों और प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ की बैठक, सभी डिस्पैच सेंटर को पूर्ववत स्थित में लाने का एआरओ को निर्देश

सारण जिलाधिकारी अमन समीर ने आज सभी एआरओ एवं विभिन्न कोषांगों के नोडल तथा वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।बैठक में लोकसभा आम निर्वाचन के अवसर पर कर्मियों, ईवीएम एवं वाहनों के डिस्पैच के लिए अधिग्रहित किये गये भवनों एवं परिसरों को एक सप्ताह के अंदर पूर्ववत स्थिति में लाने का निदेश सभी संबंधित एआरओ को दिया गया।

 

छपरा 30 मई, 2024। सारण जिलाधिकारी अमन समीर ने आज सभी एआरओ एवं विभिन्न कोषांगों के नोडल तथा वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।बैठक में लोकसभा आम निर्वाचन के अवसर पर कर्मियों, ईवीएम एवं वाहनों के डिस्पैच के लिए अधिग्रहित किये गये भवनों एवं परिसरों को एक सप्ताह के अंदर पूर्ववत स्थिति में लाने का निदेश सभी संबंधित एआरओ को दिया गया।

मतगणना कार्य सम्पन्न होने के उपरांत 7 जून तक बाजार समिति को भी पूर्ववत स्थिति में लाने का निदेश दिया गया। सभी एआरओ को तीन दिनों के अंदर सभी टेंट/पंडाल आदि से संबंधित कार्यों को सत्यापित कर प्रतिवेदन देने का निदेश दिया गया।

जिन कोषांगों का कार्य समाप्त हो चुका है, उनमें प्रतिनियुक्त कर्मियों को अविलंब मूल जगह पर योगदान हेतु कोषांग से विरमित करने का निदेश दिया गया। मतगणना के दिन रात्रि 12 बजे तक सभी ईवीएम को वेयरहाउस में जमा कराने का निदेश सभी एआरओ को दिया गया।

मतदान कराने हेतु प्रतिनियुक्त जिन कर्मियों ने योगदान नहीं दिया था और उनकी जगह रिज़र्व कर्मियों को लगाया गया था। ऐसे सभी कर्मियों से उनको मतदान कार्य कराने हेतु पूर्व में उनके बैंक खाते में भुगतान की गई राशि की वसूली 15 जून तक सुनिश्चित करने का निदेश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया गया। सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों को चुनाव कार्य हेतु उन्हें दी गई राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र देने का निदेश दिया गया।

बैठक में उपविकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता लोक शिकायत, उप निर्वाचन पदाधिकारी, विभिन्न एआरओ, विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारी तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न एआरओ, सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी जुड़े थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments