HomeArt & Cultureप्रथम द्वितीय तृतीय के चयन के साथ साथ निर्णायक ऐसे युवाओं को...

प्रथम द्वितीय तृतीय के चयन के साथ साथ निर्णायक ऐसे युवाओं को चिन्हित भी करें जो आगे जा कर बेहतर कर सकते हैं: अमन समीर

सारण जिला स्तरीय दो दिवसीय युवा उत्सव के पहले दिन शुक्रवार को युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। छात्र- छात्राओं ने ना सिर्फ अपनी प्रतिभा दिखाई बल्कि एक दूसरे कार्यों में सहयोगात्मक रवैया अपनाकर टीम भावना का भी परिचय दिया।

युवा महोत्सव में युवाओं ने दिखायी प्रतिभा, खूब वाहवाही बटोरी

शहर के प्रेक्षा गृह में दो दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी कल होंगे सम्माननित

छपरा 27 सितम्बर 2024। सारण जिला स्तरीय दो दिवसीय युवा उत्सव के पहले दिन शुक्रवार को युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। छात्र- छात्राओं ने ना सिर्फ अपनी प्रतिभा दिखाई बल्कि एक दूसरे कार्यों में सहयोगात्मक रवैया अपनाकर टीम भावना का भी परिचय दिया।

शहर के भिखारी ठाकुर प्रेक्षा गृह में दो दिवसीय जिला स्तरीय युवा उत्सव 2024 कार्यक्रम की शुरुआत हुई। दो दिवसीय युवा महोत्सव का शुभारंभ डीएम अमन समीर एडीएम शंभू शरण पांडेय, बन्दोबस्त पदाधिकारी संजय कुमार, निदेशक डीआरडीए कैयूम अंसारी, डीएसओ कमरे आलम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

डीएम श्री समीर ने जिला स्तरीय युवा महोत्सव में भाग ले रहे सभी कलाकारों को चयनित विधा में बेहतर प्रदर्शन हेतु प्रोत्सहित किया। उन्होंने कहा कि सारण की धरती सांस्कृतिक रूप से काफी उर्वर है। यहां के कलाकारों ने राज्य स्तर से लेकर देश स्तर तक अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने यह भी कहा कि युवा महोत्सव के आयोजन से आगे बढ़ने के लिए युवाओं को बेहतर प्लेटफार्म मिलता है।

उन्होंने निर्णायक मंडल के सदस्यों से कहा कि वे केवल प्रथम, द्वितीय और तृतीय का चयन ही नहीं करें बल्कि ऐसे युवाओं को चिन्हित भी करें जो आगे चल कर बेहतर कर सकते हैं।

उन्होंने अपने निजी जीवन की घटना सुनाते हुए प्रतिभागी और छात्रों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ कला और संस्कृति को भी कैरियर बनाया जा सकता है।

युवा महोत्सव में पहले दिन सामूहिक लोक नृत्य सहित कई विधाओं में युवाओं का प्रदर्शन देखने लायक था। इसके बाद विभिन्न विद्याओं में प्रतियोगिता शुरू हुई। इसमें करीब ढाई दर्जन से अधिक युवाओं ने अपनी-अपनी विधा में परफॉर्म कर दर्शकों की वाहवाही लूटी। इस अवसर पर एनडीसी राजीव रंजन सिन्हा, डीईओ विद्यानंद ठाकुर, समान्य शाखा प्रभारी जेबा अर्शी, कला संस्कृति प्रभारी पदाधिकारी डॉ विभा भारती, एनवाईके की जिला समन्वयक रश्मि गुप्ता आदि उपस्थित थे ।

पहले दिन कई विधाओं में युवाओं की भागीदारी

उत्सव के पहले दिन समूह लोक गायन, लोक गीत एकल, समूह लोक नृत्य, एकल नृत्य, सुगम संगीत, चित्रकला, छाया चित्र, मूर्ति कला, हस्त शिल्प का युवाओं ने प्रस्तुति दिया। शिवानी पांडेय, आदित्य राय, मृत्युंजय कुमार, कल्पना गोस्वामी, अंकित कुमार, स्निग्धा, अंतिमा, प्रतीक्षा रानी व अन्य ने बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से यह दिखाया कि यदि उन्हें उचित प्लेटफार्म मिले तो वे भी राष्ट्रीय क्षितिज पर सारण को गौरवान्वित कर सकते हैं। प्रत्येक विधा में अलग अलग तीन विशेषज्ञों को निर्णायक सदस्य बनाया गया था।

प्रत्येक विधा से प्रथम स्थान पर चयनित प्रतिभागियों को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा। जहां से वे राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए चयनित किए जाएंगे। सभी ने एक स्वर से युवाओं की प्रतिभा की प्रशंसा की। अपनी- अपनी विधा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को जिलाधिकारी अमन समीर प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments