HomeRegionalBiharपटना गया रेलखंड पर टूट कर हाईटेंशन तार, लोगों की सूझबूझ से...

पटना गया रेलखंड पर टूट कर हाईटेंशन तार, लोगों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

पटना गया रेल खंड के नियाज़ीपुर हाल्ट की निकट उसे समय एक बड़ा हादसा टल गया जब ट्रेन आने से महज कुछ सेकंड पहले ही शीशम के तार से टकरा कर ओवरहेड वायर रेल पटरी के बीच गिर गया।

बीती रात पटना गया रेल खंड के नियाज़ीपुर हाल्ट की निकट उसे समय एक बड़ा हादसा टल गया जब ट्रेन आने से महज कुछ सेकंड पहले ही शीशम के तार से टकरा कर ओवरहेड वायर रेल पटरी के बीच गिर गया। तेज आवाज और आग की लपट देखकर स्थानीय ग्रामीण भी दहल उठे।

इस घटना के बाद ग्रामीणों ने हिम्मत जुटाकर पास के ही रेलवे क्रॉसिंग के स्टाफ को इस बात की सूचना दी जिन्होंने तत्परता से पटना से गया की ओर जा रही सवारी गाड़ी को वरीय अधिकारियों को सूचित कर नियाज़ीपुर हाल्ट के निकट रुकवाया।

इस घटना के बाद जहानाबाद रेलवे स्टेशन से अधिकारियों और अभियंताओं की टीम मौके पर पहुंचकर ओवरहेड वायर की मरम्मती और परिचालन चालू करने को लेकर जुट गई है जो करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पिछले पूरा हुआ। इस बीच आधा दर्जन एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। ट्रेनें पटना जहानाबाद और नियाजीपुर हाल्ट के बीच अपलाईन पर खड़ी रहीं।

अगर हादसे के वक्त ट्रेन हाल्ट पर या प्लेटफार्म पर खड़ी रहती तो बड़ी घटना घट सकती थी। बयाबान हाल्ट के निकट खड़ी सवारी गाड़ी के पैसेंजर ने बताया कि उमस भरी गर्मी, बयाबान हाल्ट और ऐसे में ट्रेन की लाइट बुझ जाने से यात्रियों विशेष कर बच्चों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments