HomeRegionalBiharकस्तूरबा आवसीय विद्यालय की 20 छात्राएँ बीमार, डॉक्टर ने कहा सभी हीट...

कस्तूरबा आवसीय विद्यालय की 20 छात्राएँ बीमार, डॉक्टर ने कहा सभी हीट स्ट्रोक की शिकार, डीएम ने सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई की बात कही

सारण के मशरक प्रखण्ड मुख्यालय से 5 किमी दूरी पर अवस्थित कवलपुरा गांव के आवासीय कस्तूरबा बालिका विद्यालय की एक एक कर 20 छात्राएँ तेज बुखार और दर्द से छटपटाने लगीं । वार्डन अलंकार ज्योति और अकाउंटेंट पूजा सिंह ने मशरक अस्पताल को सूचित किया फिर सभी को एंबुलेंस से मशरक सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लाया गया । जहाँ चिकित्सा पदाधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह , डॉ० एस के विद्यार्थी सहित एक दर्जन मेडिकल टीम चिकित्सा में जुटी।

By: Harshvardhan Singh

सारण, 27 मई 2024। सारण के मशरक प्रखण्ड मुख्यालय से 5 किमी दूरी पर अवस्थित कवलपुरा गांव के आवासीय कस्तूरबा बालिका विद्यालय की एक एक कर 20 छात्राएँ तेज बुखार और दर्द से छटपटाने लगीं । वार्डन अलंकार ज्योति और अकाउंटेंट पूजा सिंह ने मशरक अस्पताल को सूचित किया फिर सभी को एंबुलेंस से मशरक सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लाया गया । जहाँ चिकित्सा पदाधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह , डॉ० एस के विद्यार्थी सहित एक दर्जन मेडिकल टीम चिकित्सा में जुटी है।

घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ मशरक पंकज कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ० वीणा कुमारी अस्पताल पहुंचीं। इलाज कर रहे डॉ0 चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि सभी छात्रा हिट स्टोक का शिकार हैं जिसके कारण हाई फीवर सहित बेचैनी है । सभी को गहन चिकित्सा में रखा गया है। हालांकि अस्पताल में एसी कूलर नहींं होने से डॉक्टर भी परेशान दिखे।

बताते चलें कि कस्तूरबा विद्यालय में नामांकित एक सौ छात्रा में सोमवार को 40 छात्रा मौजूद हैंं जिसमे 20 की हालत खराब है। बीमार छात्राओं में मशरक के अलावे सीमावर्ती प्रखंड की है जिसमें चिंता कुमारी, ब्यूटी कुमारी, रौशनी कुमारी, खुशी कुमारी, अन्नी कुमारी, खुशबू खातून, नंदनी कुमारी, अनिशा कुमारी, मनीषा कुमारी, संध्या कुमारी, अमृता कुमारी, ज्योति कुमारी, सोनाली कुमारी, खुशबू कुमारी, तबस्सुम खातून सहित अन्य बीमार हैं। इनके परिजनों को सूचित किया गया है

सूचना मिलते ही डीएम अमन समीर ने त्वरित प्रशासनिक कार्रवाई की बात कही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments