HomeRegionalBiharबिहार में गिरते पुलों के साथ गर्म हो रही जुबानी जंग, सत्ताधारी...

बिहार में गिरते पुलों के साथ गर्म हो रही जुबानी जंग, सत्ताधारी दल के खिलाफ फिर हमलावर हुए तेजस्वी

पिछले 17-18 साल से यह विभाग जदयू के पास ही था और जो भी पुल गिर रहे हैं, वह इनके कार्यकाल में ही बने थे। नीतीश कुमार जब से मुख्यमंत्री बने हैं तब से लेकर अबतक ग्रामीण कार्य विभाग सिर्फ 18 महीने छोड़ दिए जाएं तो जदयू के पास ही रहा है। बिहार में लगातार पुल गिरने की घटनाएं हो रही हैं। राज्य में एक दर्जन से अधिक पुल गिर चुके हैं।

पटना 5 जुलाई 2024। ‌बिहार में धड़धड़ा कर पुलों के धाराशायी होने को लेकर सत्ताधारी दल और विपक्ष के बीच जुबानी युद्ध चरमोत्कर्ष पर पहुँच चुका है। इसी बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पिछले 20 दिन के भीतर करीब दर्जन भर पुलों के गिरने के मामले में बिहार सरकार और सीएम नीतीश कुमार निशाना साधा है।

अपने X अकाऊंट पर तेजस्वी यादव ने पोस्ट किया है कि पिछले 17-18 साल से यह विभाग जदयू के पास ही था और जो भी पुल गिर रहे हैं, वह इनके कार्यकाल में ही बने थे। नीतीश कुमार जब से मुख्यमंत्री बने हैं तब से लेकर अबतक ग्रामीण कार्य विभाग सिर्फ 18 महीने छोड़ दिए जाएं तो जदयू के पास ही रहा है। बिहार में लगातार पुल गिरने की घटनाएं हो रही हैं। राज्य में एक दर्जन से अधिक पुल गिर चुके हैं। हम तो केवल 18 महीने ही रहे, उस वक्त तो विभाग के पास पैसा ही नहीं था। उन्होंने कहा कि छह से आठ महीने तो विभाग में पैसा लाने में ही लग गए। अबतक तो हमलोगों ने सिर्फ पुल पास किया था। वो पुल या तो बनने शुरू हुए होंगे या टेंडर की प्रक्रिया चल रही होगी लेकिन 18 महीने के अलावा 17-18 साल तक यह विभाग जदयू के पास रहा। जो पुल गिर रहे हैं वह जदयू के टाइम का ही है।

पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार में पुल गिर रहे है, पेपर लीक हो रहे हैं। बिहार में लगातार अपराध की घटनाएं हो रही हैं। भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। ऐसी डबल इंजन की सरकार जो भ्रष्टाचार में लिप्त है वह कुछ नहीं बोल रही है और ना ही पुलों के गिरने की कोई जिम्मेवारी लेने को तैयार है। देखो गजब खेल, ‘डबल इंजन सरकार का’ एक इंजन भ्रष्टाचार में तो दूसरा अपराध में लगा हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments