HomeBiharChapraसारण वन प्रमंडल के तत्वावधान में वन महोत्सव का शुभारंभ

सारण वन प्रमंडल के तत्वावधान में वन महोत्सव का शुभारंभ

पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्द्धन के उद्देश्य से आज सारण वन प्रमंडल के तत्वावधान में वन महोत्सव का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छपरा के परिसर में प्रमंडलीय आयुक्त एम सरवनन, जिलाधिकारी  अमन समीर, नगर आयुक्त सुमित कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने पौधरोपण किया।

प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त सहित अन्य पदाधिकारियों ने किया वृक्षारोपण

छपरा, 8 जुलाई, 2024: पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्द्धन के उद्देश्य से आज सारण वन प्रमंडल के तत्वावधान में वन महोत्सव का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छपरा के परिसर में प्रमंडलीय आयुक्त एम सरवनन, जिलाधिकारी  अमन समीर, नगर आयुक्त सुमित कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने पौधरोपण किया।

इस कार्यक्रम के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त एम सरवनन ने कहा कि वृक्ष हमारे जीवन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। वे हमें शुद्ध हवा प्रदान करते हैं और पर्यावरण को संतुलित रखने में मदद करते हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं और उनकी देखभाल करें।

जिलाधिकारी अमन समीर ने कहा कि सरकार पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए कई योजनाएं चला रही है। उन्होंने लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने और वृक्षारोपण में सहयोग करने का आग्रह किया।

नगर आयुक्त सुमित कुमार ने कहा कि नगर निगम शहर में हरित क्षेत्र को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। उन्होंने लोगों से अपने घरों और आसपास के क्षेत्रों में भी वृक्ष लगाने की अपील की।

कार्यक्रम के दौरान वन प्रमंडल पदाधिकारी, विद्यालय की प्रधानाचार्य, एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। वन महोत्सव के तहत जिले में विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किएगे।

यह उम्मीद की जाती है कि इस वन महोत्सव के माध्यम से लोगों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और जिले में हरित क्षेत्र में वृद्धि होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments