HomeRegionalBiharशिवभक्ति का अनूठा रुप: 54 फीट लंबा कांवर ले कर बाबा धाम...

शिवभक्ति का अनूठा रुप: 54 फीट लंबा कांवर ले कर बाबा धाम निकले मध्यप्रदेश के 150 कांवरिया

Reported by: Raju Jayswal

मुंगेर 26 जुलाई 2024। कच्ची कांवड़िया पथ पर दिखा शिव भक्ति का अनूठा रूप 54 फीट लंबा कांवड़ ले बाबाधाम की और जाते दिखे मध्यप्रदेश के कटनी जिला के 150 कांवरिया और पूरे कांवर मार्ग पर आकर्षण का केंद्र बन गया उनका 54 फीट लंबा कांवर।

मुंगेर जिला अंतर्गत पड़ने वाले 26 किलो मीटर लंबा कच्ची कांवरिया पथ पर आस्था का अद्भुत रंग दिख रहा है। अनोखे अनोखे कांवर के साथ बाबा की भक्ति में लीन देवघर की और जाते दिखे मध्यप्रदेश के कटनी से आए मां जलपा 64 योगनी कांवरिया संघ के कांवरिया पिछले 20 साल से लगातार सुल्तानगंज से जल भर मुंगेर होते बाबाधाम को जाते है और हर बार अपने अनोखे कांवर को ले कर जाते है।

इस बार इस संघ के 150 कांवरियों के द्वारा सावन माह का पहला 54 फीट लंबा कांवर लेकर सुल्तानगंज से जल भर बाबाधाम के लिए प्रस्थान किया है । संघ के द्वारा काफी मेहनत और लग्न के बाद बहुत ही खूबसूरत ढंग से विभिन्न तरह के सजावट के समानों और घुंघरुओं से सजाया गया है यह कांवर। इतना विशाल और आकर्षक कांवर कांवरिया पथ पर जहां से भी निकल रहा वहीं आकर्षण का केंद्र बन जाता है।

लोगों की नजरे अपने आप उस कांवड़ को देखने के लिय घूम जाती है । कांवरिया विकास कनौजिया ने बताया कि इस कांवर संघ के द्वारा पिछले 20 सालों से लगातार बाबाधाम जाया जा रहा है साथ ही बताया कि उन्होंने इस बार कांवड़ पे शिव जी को विराजमान किया है और उन्हें तिरंगे की पगड़ी पहनाई गई है जो कि आपसी भाई चारा का प्रतीक है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments