HomeRegionalDelhi NCRकेंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने की नई दिल्ली में आयोजित होने वाले...

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने की नई दिल्ली में आयोजित होने वाले वर्ल्ड फूड इंडिया- 2024 तैयारियों की समीक्षा

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने 19 से 22 सितंबर 2024 तक आयोजित होने वाले वर्ल्ड फूड इंडिया- 2024 की तैयारियों की समीक्षा के लिए नई दिल्ली स्थित भारत मंडपम् का दौरा किया

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने आज आगामी मेगा फूड इवेंट- वर्ल्ड फूड इंडिया 2024 की तैयारियों की समीक्षा के लिए नई दिल्ली स्थित भारत मंडपम् का दौरा किया। इसका कार्यक्रम का आयोजन 19 से 22 सितंबर, 2024 तक होना है। इस यात्रा के दौरान पासवान के साथ मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, कार्यक्रम के आयोजन में शामिल भारतीय वाणिज्य और उद्योग महासंघ (फिक्की) व इन्वेस्ट इंडिया के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस दौरे में प्रदर्शनी हॉल, सम्मेलन क्षेत्र और अन्य सुविधाओं का विस्तृत निरीक्षण शामिल था, जिनका उपयोग कार्यक्रम के दौरान किया जाएगा। इसके अलावा पासवान ने कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों और आयोजकों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। इसमें उन्होंने गुणवत्ता और दक्षता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने पर जोर दिया।

वर्ल्ड फूड इंडिया, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की ओर से आयोजित एक प्रमुख कार्यक्रम है। इसका उद्देश्य खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में नवीनतम नवाचारों, प्रौद्योगिकियों और रुझानों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए पूरे विश्व के हितधारकों को एक अनोखा अवसर प्रदान करना है। इसमें ज्ञान सत्रों, पैनल चर्चाओं और नेटवर्किंग अवसरों की एक श्रृंखला शामिल होगी, जो सहभागिता को बढ़ावा देने और खाद्य प्रसंस्करण के भविष्य को आगे बढ़ाने के लिए डिजाइन की गई है।

 

इस कार्यक्रम में अत्याधुनिक प्रदर्शनी स्थल, विशेष मंडप होंगे जो भारत की समृद्ध क्षेत्रीय खाद्य विविधता को प्रदर्शित करेंगे। साथ ही, स्टार्टअप्स और नवप्रवर्तकों के लिए समर्पित क्षेत्र भी होंगे। ये तत्व भारत के डायनमिक खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र और वैश्विक मंच पर इसके बढ़ते प्रभाव को रेखांकित करते हैं।

इस आयोजन की तैयारी में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय व्यापक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों सहित संबद्ध मंत्रालयों व विभागों के साथ सक्रिय रूप से समन्वय कर रहा है। मंत्रालय, वर्ल्ड फूड इंडिया- 2024 को एक ऐतिहासिक आयोजन बनाने और वैश्विक खाद्य उद्योग में अग्रणी रूप में भारत की उभरती भूमिका को प्रदर्शित करने के लिए अपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments