HomeRegionalDelhi NCRनई दिल्ली में NICE 2024 का दो दिवसीय ग्रैंड फिनाले का आगाज,...

नई दिल्ली में NICE 2024 का दो दिवसीय ग्रैंड फिनाले का आगाज, सेमीफाइनल में पहुंची आईआईटी दिल्ली, बिट्स पिलानी

नई दिल्ली में नाइस 2024 ग्रैंड फिनाले का आगाज, शनमुघा एकैडमी के छात्रों ने मारी बाजी, सेमीफाइनल में पहुंची आईआईटी दिल्ली, बिट्स पिलानी।

नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (NICE) 2024 का दो दिवसीय ग्रैंड फिनाले का शुभारंभ मंगलवार को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) के ऑडिटोरियम में हुआ। पहले दिन, IIT दिल्ली, IIT गुवाहाटी, JNU, BITS पिलानी (हैदराबाद कैंपस), शनमुघा कला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान अकादमी, GEC वैशाली, IIIT-दिल्ली और गया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग सहित अन्य संस्थानों की उन्नीस टीमों के बीच लिखित प्रीलिम्स और सात चुनौतीपूर्ण एक्स्ट्रा-सी राउंड्स के माध्यम से कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई।

स्कोर के आधार पर शीर्ष 9 टीमों ने क्वार्टर-फाइनल राउंड्स में प्रवेश किया। प्रत्येक क्वार्टर-फाइनल में तीन-तीन टीमों के बीच मुकाबला हुआ। प्रत्येक क्वार्टर-फाइनल के शीर्ष दो-दो स्कोरर्स ने सेमी-फाइनल राउंड के लिए क्वॉलिफाई किया।

क्वार्टर-फाइनल राउंड-1 के परिणाम

विजेता: अरुष उत्कर्ष और हर्षुल सागर (IIT दिल्ली)
रनर-अप: वी कृष्णा साई गायत्री (BITS पिलानी हैदराबाद कैंपस)
द्वितीय रनर-अप: तुष्या खंडेलवाल और आरुष रंजन (IIT दिल्ली)

क्वार्टर-फाइनल राउंड-2 के परिणाम

विजेता: चंद्रशेखरन रामकृष्णन और मधुश्री नागेश शनमुघा कला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान अकादमी, तंजावुर)
रनर-अप: विजवल एकबोटे (इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली)
द्वितीय रनर-अप: ईशा और मिहिर वेमा (JNU)

क्वार्टर-फाइनल राउंड-3 के परिणाम:

विजेता: मधुश्री और चंद्रशेखरन (शनमुघा कला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान अकादमी)
रनर-अप: अभिनव एम और सहाना ए (शनमुघा कला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान अकादमी)
द्वितीय रनर-अप: साहिर ग्रोवर और सीरत कौर (आईआईटी दिल्ली)

AICTE के अध्यक्ष टीजी सीताराम इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने अपने संबोधन में प्रतिभागियों और आयोजन समिति को बधाई दी, और देश भर के 1,500 से अधिक कॉलेजों और उच्च शिक्षा संस्थानों से प्राप्त 1.85 लाख पंजीकरणों की सराहना की। उन्होंने अगले संस्करण में इस वार्षिक प्रतियोगिता को और बड़े पैमाने पर ले जाने की प्रतिबद्धता जताई।

NICE 2024 के चीफ मेंटर और बिहार RERA के अध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने भारत में हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी क्रॉसवर्ड्स प्रतियोगिताएं और वर्कशॉप आयोजित करने के लिए संसाधन तैयार करने की आवश्यकता पर जोर दिया और भारत में क्रॉसवर्ड्स को बढ़ावा देने के लिए अपना विजन साझा किया।

इस अवसर पर आईआईएम मुंबई के निदेशक प्रो मनोज तिवारी, पश्चिम बंगाल क्रॉसवर्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष रिटायर्ड आईएएस संजय कृष्णराव ठाडे, एआईसीटीई के उपाध्यक्ष डॉ अभय जरे, चन्द्रगुप्त प्रबंधन संस्थान पटना के निदेशक प्रो राणा, आईआईएम मुंबई के प्रो उत्पल चट्टोपाध्याय, एआईसीटीई के नियामक ब्यूरो के निदेशक डॉ अमित दत्ता उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि एवं सभी अतिथियों ने कार्यक्रम के दौरान NICE 2024 की टी-शर्ट्स, घड़ी और ट्रॉफी का अनावरण किया।

सभी राउंड्स का संचालन पटना के प्रसिद्ध क्रूसिवर्बलिस्ट एलन कॉवेल द्वारा किया गया, जबकि दिल्ली क्रॉसवर्ड एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विनायक एकबोटे और पूर्व इंडियन क्रॉसवर्ड लीग चैंपियन रामकी कृष्णन सभी राउंड्स के मुख्य निर्णायक रहे। ग्रैंड फिनाले के दूसरे दिन दो सेमी-फाइनल राउंड्स और बहुप्रतीक्षित फाइनल राउंड आयोजित किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments