HomeAccidentबारिश के दौरान वज्रपात ने ली तीन जानें, ग्रामीणों ने किया सड़क...

बारिश के दौरान वज्रपात ने ली तीन जानें, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

बेगूसराय में बज्रपात से तीन लोग सहित एक पशु की मौत

बेगूसराय, 13 जुलाई: बेगूसराय जिले में शनिवार का दिन भारी बारिश और वज्रपात के साथ हादसे से भरपूर रहा। जिले के नावकोठी और वीरपुर थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें दो युवक और एक किशोर शामिल हैं। वहीं, एक पशु की भी मौत की खबर है।

नावकोठी में दो युवकों की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा पूर्वी पंचायत के पीरनगर पोहल मुसहरी गांव में शनिवार शाम बारिश के दौरान खेत में काम कर रहे दो युवकों पर वज्रपात गिर गया। इस हादसे में 40 वर्षीय रामू सदा और 50 वर्षीय निर्धन सदा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर मुआवजे की मांग कर दी। ग्रामीणों का आरोप है कि दो साल पहले भी ठनका से हुई मौत के मामले में मुआवजा नहीं दिया गया है। सड़क जाम के कारण इलाके में भारी जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर सड़क जाम खुलवाया और उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

वीरपुर में किशोर और बकरी की मौत

वीरपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या 10 में रहने वाले 14 वर्षीय मो. शाकिर भी शनिवार को वज्रपात का शिकार हो गए। बारिश के दौरान वे अपनी बकरी को चरा रहे थे, उसी समय उन पर वज्रपात गिर गया। जिससे उनकी और उनकी बकरी की मौके पर ही मौत हो गई।

जिला प्रशासन ने जताया दुख

जिला प्रशासन ने इस हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही है। साथ ही, लोगों से आगाह किया गया है कि बारिश और वज्रपात के दौरान खुले में न निकलें और सुरक्षित जगह पर रहें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments