HomeRegionalBiharसोशल हैंडल एक्स के जरिये सरकार से की दलितों की सुरक्षा और...

सोशल हैंडल एक्स के जरिये सरकार से की दलितों की सुरक्षा और सम्मान का विशेष ध्यान रखने का आग्रह: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बिहार में दलित लड़कियों के साथ बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर जताया रोष। सोशल हैंडल एक्स के जरिये सरकार से की दलितों की सुरक्षा और सम्मान का विशेष ध्यान रखने का आग्रह।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने आज अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स के जरिये बिहार में दलित लड़कियों के साथ हो रही दुष्कर्म की घटनाओं पर गहरा रोष व्यक्त किया है। उन्होंने हाल ही में जिला मधुबनी की 18 वर्षीय दलित लड़की के साथ कमलेश यादव और उसके साथियों द्वारा तथा कुछ ही दिनों बाद मुजफ्फरपुर में 14 वर्षीय दलित बच्ची के साथ संजय राय (यादव) और उसके साथियों द्वारा सामूहिक बलात्कार कर हत्या करने की घटनाओं को अति-दुःखद और चिंताजनक बताया है।

मायावती ने बिहार सरकार से इन घटनाओं को पूरी गंभीरता से लेने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे मामले में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को दलितों की सुरक्षा और सम्मान का विशेष ध्यान रखना चाहिए, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। मायावती ने बीएसपी बिहार स्टेट यूनिट से प्राप्त रिपोर्ट को अत्यंत चिंताजनक बताते हुए सरकार से त्वरित और प्रभावी कदम उठाने की अपील की है।

उक्त घटना को लेकर बसपा के बिहार प्रभारी अनिल कुमार ने भी रोष व्यक्त किया और कहा कि बहन मायावती को अगर आज बिहार की घटना पर पोस्ट करना पड़ा है, तो समझा जा सकता है कि बिहार में दलित और कमजोर लोगों के साथ क्या हो रहा होगा? हम शुरू से कह रहे हैं कि प्रदेश में सत्ता और विपक्ष में रहने वाले लोग दलित और पिछड़ा विरोधी हैं। इसलिए हम कहना चाहते हैं कि अगर दलित बेटियों को न्याय नहीं मिला तो हम प्रदेश में अपने संघर्ष को और तेज करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments