HomeRegionalBiharबिहार में जिन लोगों को नीतीश कुमार का विकास नहीं दिख रहा...

बिहार में जिन लोगों को नीतीश कुमार का विकास नहीं दिख रहा है वो जाके IGIMS के चक्षु केन्द्र में कराएं इलाज: जदयू 

पार्टी प्रदेश कार्यालय में विधान पार्षद सह पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार, प्रदेश प्रवक्ता भारती मेहता, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद एवं प्रदेश प्रवक्ता अनुप्रिया ने संयुक्त तौर पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब भारत सरकार के कृषि मंत्री थे तो उन्होंने देश के लोगों को किसानों की परिभाषा समझाई साथ ही उन्होंने स्वामी सहजानंद सरस्वती के नाम पर पुरस्कार की शुरुआत कराने का फैसला लिया एवं भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद का पूर्वोत्तर क्षेत्रीय कार्यालय खोला।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण बात ये है कि अस्सी के दशक में निर्मित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान शेखपुरा के आधारभूत संरचना एवं मानव बल में वृद्धि करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ना केवल बिहारवासियों को लाभ पहुंचाया बल्कि विदेशी मरीजों के साथ साथ देशभर के मरीजों को इसका फायदा मिल सका। पार्टी प्रदेश प्रवक्ताओं ने कहा कि इस तथ्य को आंकड़ों के हिसाब से समझा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की उपस्थिति में इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान परिसर चक्षु केंद्र का लोकार्पण हुआ। उन्होंने कहा कि ये अस्पताल पूर्वोत्तर क्षेत्र का सबसे बड़ा सरकारी चक्षु अस्पताल है जो आने वाले दिनों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक मानक होगा।

उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर अस्पताल के निर्माण के बाद अब तो और बड़े स्तर पर देशभर के लोग यहां अपना इलाज करा सकेंगे। विरोधियों पर निशाना साधते हुए पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि जिनको भी अब बिहार में स्वास्थ्य संबंधी विकास नहीं दिख रहा होए पीएमसीएच अस्पताल में पांच हजार बेड की निर्माण प्रक्रिया नहीं दिख रही हो पटना का मरीन ड्राइव नहीं दिख रहा हो वो महज पांच रुपए में आईजीआईएमएस परिसर स्थित पूर्वोत्तर भारत के सबसे बड़े सरकारी चक्षु अस्पताल में अपना इलाज करा लें जिनकी रिपोर्ट को अब राजेंद्र नेत्र अस्पतालए एम्स नई दिल्ली भी अमान्य नहीं करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments