HomeRegionalBiharशिक्षा विभाग में बैग व एफएलएन किट खरीद में घोटाले की हो...

शिक्षा विभाग में बैग व एफएलएन किट खरीद में घोटाले की हो उच्च स्तरीय जांच: प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह

शिक्षा विभाग के बैग खरीद की हो उच्च स्तरीय जांच: डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह। शिक्षा विभाग में बैग व एफएलएन किट खरीद में घोटाले की हो उच्च स्तरीय जांच: प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह।

राज्य के सरकारी विद्यालयों में शिक्षा विभाग के निर्देश पर फाउंडेशनल लिट्रेसी एंड न्यूमेरिक किट की खरीद में बैग और ज्योमेट्री के सामान आपूर्ति के नाम पर घटिया किस्म के सामानों की आपूर्ति करके 1500 रुपए के किट में 120 से 150 रुपए के सामान उपलब्ध कराएं जा रहे हैं। ये बातें बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपने एक्स हैंडल पर शिक्षा विभाग में व्याप्त घोटाले पर कही है। उन्होंने कहा है कि सरकार के गलत फैसलों ने नाहक जनता के पैसों की खुली लूट की छूट दे रखी है। अब तो जनता दल यूनाइटेड के ही नेता संजीव सिंह ने यह मांग उठाई है कि इसकी जांच हो।

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो जारी कर कहा है कि राज्य में पुल गिरने पर ही अब तक चर्चा हो रही थी तब तक सृजन घोटाले से भी बड़ा घोटाला शिक्षा विभाग कर रहा था। आखिर घटिया सामानों की खरीद और आपूर्ति करके शिक्षा विभाग कब तक घोटाले पर घोटाले करता रहेगा। यह सब राज्य की एनडीए सरकार के मुखिया नीतीश कुमार के इशारे पर संचालित हो रही है। सृजन घोटाले का दाग लिए घूम रही ये सरकार स्कूली बस्ता की खरीद पर भी घटिया किस्म के बैग आपूर्ति करके लूट मचाई हुई है जो बैग बच्चों को दिए जा रहे हैं उनके हालात जर्जर है और स्केल और ज्योमेट्री के सामान तक टूटे हुए हैं।

राज्य में सत्तासीन जदयू के जनप्रतिनिधि संजीव सिंह ही अब अपनी सरकार के इन घोटालों से अजीज आकर बयान दे रहे हैं जो यह बताने को स्पष्ट है कि इस सरकार ने लूट को भाजपा के फर्जी देशभक्ति के आवरण में ओढ़ सारे अनैतिक कृत्य कर रही है। इसकी अविलंब जांच होनी चाहिए ताकि अधिकारी से लेकर सरकार में शामिल जो जो लोग हैं उनको सजा मिल सकें। यह सीधे सीधे राज्य में सत्ता संपोषित घोटाले की छूट दे रखी गई है जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments