HomeBREAKINGमोदी सरकार 3.0 का पहला संसद सत्र 18 जून से होगा शुरू,...

मोदी सरकार 3.0 का पहला संसद सत्र 18 जून से होगा शुरू, लोकसभा अध्यक्ष का होगा चुनाव

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी ने 9 जून को अपने तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण की थी।  शपथ ग्रहण करने के बाद ही मोदी सरकार 3.0 अपने फुल एक्शन मोड में आ गई है।  नई एनडीए सरकार ने किसान कल्याण सहित कई फैसले लिए हैं। बताया जा रहा है कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला संसद सत्र 18 जून से शुरू होने जा रहा है। इस सत्र में नए सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। जानकारी के अनुसार तीन दिन तक सांसदों की शपथ होगी। वहीं 20 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है। जबकि 21 जून को राष्ट्रपति का संबोधन होने की उम्मीद है। शपथ पूरी होने के बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी और इस तरह सत्र का औपचारिक उद्घाटन होगा। सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों का दोनों सदनों से परिचय भी कराएंगे।

बता दें कि रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्‍य शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 71 मंत्रियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ली। नरेंद्र मोदी सरकार के नए मंत्रिमंडल में 71 सांसदों को शामिल किया गया है।इनमें 30 कैबिनेट मंत्री हैं।

मोदी सरकार 3.0 के पहले दिन नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री सोमवार को काम करना शुरू कर दिया। पीएम मोदी ने सबसे पहले किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त को मंजूरी दी।  इससे 9 करोड़ से अधिक किसानों को फायदा होगा और करीब 20,000 करोड रुपए किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।  किसान सम्मान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही सबसे पहली फाइल किसान कल्याण से जुड़ी हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments