HomeBiharChapraमानसून की पहली तेज बारिश ने खोली बरसात पूर्व प्रशासनिक तैयारियों की...

मानसून की पहली तेज बारिश ने खोली बरसात पूर्व प्रशासनिक तैयारियों की पोल, जिला मुख्यालय से लेकर सुदूर क्षेत्रों में जल जमाव से लोग परेशान

छपरा में कल रात से हो रही पहली बारिश ने ही बरसात पूर्व प्रशासनिक तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है। शायद ही शहर का कोई मुहल्ला हो जहाँ नौका परिचालन की स्थिति नहीं बन गयी हो।

Reported by: Dharmendra Kumar Pandey

छपरा 2 जुलाई 2024। छपरा में कल रात से हो रही पहली बारिश ने ही बरसात पूर्व प्रशासनिक तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है। शायद ही शहर का कोई मुहल्ला हो जहाँ नौका परिचालन की स्थिति नहीं बन गयी हो।

वहीं मशरक नगर पंचायत क्षेत्र में मंगलवार को मूसलाधार बारिश ने मशरक नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था की कलई खोल कर रख दी। यदि जिम्मेदारों ने समय रहते सतर्कता दिखाई होती तो मशरक नगर पंचायत के मुख्य बाजार सहित अन्य जगहों की हालत कुछ और होते। लेकिन, नगर पंचायत के ढुल मूल रवैया ने मानसून की पहली तेज बारिश होने से नगर पंचायत के स्टेशन रोड समेत अन्य इलाकों में तालाब जैसे हालात हो गए हैं।

बता दें कि हर बरसात में नगर पंचायत के मुख्य बाजार में यही हाल हो जाता है और लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। इसकी एक मात्र वजह नगर पंचायत द्वारा समुचित पानी निकासी की व्यवस्था नहीं करना। वही डुमरसन पंचायत के डुमरसन बाजार और फरदहिया जानें वाली सड़क का बुरा हाल है। वैसे नगर पंचायत चेयरमैन सोहन महंतों ने बताया कि स्टेशन रोड में नाले निर्माण का टेंडर कर दिया गया है जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। वहीं स्टेशन रोड में लगें बारिश के पानी को मोटर पम्प के द्वारा निकाला जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments