HomeRegionalBiharबिहार ओपन क्विज़ प्रतियोगिता में प्रतिभाशाली क्विज़र्स- सारांश मोहापात्रा, विवेक सिंह और...

बिहार ओपन क्विज़ प्रतियोगिता में प्रतिभाशाली क्विज़र्स- सारांश मोहापात्रा, विवेक सिंह और समीरन मोंडल की टीम बनी विजेता, IIM कोलकाता और IIT खड़गपुर के छात्र बने उप-विजेता

बिहार ओपन क्विज़ प्रतियोगिता: समीरन मोंडल, सरांश मोहापात्रा और विवेक सिंह की टीम ‘अगाथा क्विज़टी’ बनी विजेता। सेंट कैरेंस और डीपीएस पटना के छात्रों ने जीते कई पुरस्कार। IIM कोलकाता और IIT खड़गपुर के छात्र बने उप-विजेता। 87 टीमों में 261 प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

एक्स्ट्रा-सी और चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान पटना की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित बिहार ओपन क्विज़ प्रतियोगिता में प्रतिभाशाली क्विज़र्स- सारांश मोहापात्रा, विवेक सिंह और समीरन मोंडल की टीम विजेता बनी। वहीं, आईआईएम कोलकाता के पियूष केडिया और आईआईटी खड़गपुर के बनेश्वर सरकार ने मिलकर दूसरा स्थान हासिल किया। मंझे हुए प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देते हुए सेंट कैरेंस हाई स्कूल पटना के छात्र अम्बर सिन्हा, अनुराग सिन्हा और ईशान भूषण तीसरे पायदान पर काबिज हुए।

करीब 261 प्रतिभागियों ने कुल 87 टीमें बनाकर प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता की शुरुआत लिखित प्रीलिम्स से हुई जिसमें सभी टीमों से मल्टी-मीडिया फॉर्मैट में छह टाई ब्रेकर समेत कुल 30 सवाल पूछे गए। लिखित परीक्षा में शीर्ष छह टीमों ने प्रतियोगिता के दूसरे चरण- ऑन स्टेज राउंड के लिए क्वॉलिफाई किया। ऑन स्टेज राउंड में चार अलग-अलग फॉर्मैट में टीमों से सवाल किये गए, जिनमें शीर्ष तीन टीमें विजेता घोषित हुईं।

विजेता टीमें-
 पहला पुरस्कार: सरांश मोहापात्रा, विवेक सिंह और समीरन मंडल (टीम अगाथा क्विज़टी)
 दूसरा पुरस्कार: पियूष केडिया और बनेश्वर सरकार (टीम मोकामा पैसेंजर्स, आईआईएम कोलकाता और आईआईटी खड़गपुर)
 तीसरा पुरस्कार: अम्बर सिन्हा, अनुराग सिन्हा और ईशान भूषण (टीम 3 इडियट्स, सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना)

शीर्ष तीन टीमों को क्रमशः ₹25,000, ₹20,000 और ₹15,000 की पुरस्कार राशि, सर्टिफिकेट, ट्रॉफी और उपहार दिए गए। प्रतिभागियों को स्कूल और कॉलेज श्रेणी में भी पुरस्कार दिये गए-

स्कूल श्रेणी विजेता:
 पहला पुरस्कार: वैभव शेखर, नमन सिंह और नभ्या प्रताप सिंह (टीम प्रिनार, डीपीएस पटना)
 दूसरा पुरस्कार: अभिज्ञान अग्रवाल, अभिज्ञा वर्मा और अपूर्व यश कुमार (टीम क्विज़ गैंगस्टर्स, सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, पटना)
 तीसरा पुरस्कार: अर्पित कमल और अमृत कमल (टीम गांधीवादी गैंगस्टर्स, डॉन बॉस्को अकादमी, पटना)

कॉलेज श्रेणी विजेता:
 पहला पुरस्कार: डॉ कमरान अली, डॉ अभिनव भारद्वाज, और उत्पल के. चौधरी (टीम स्केल्पल स्क्वाड, IGIMS पटना)
 दूसरा पुरस्कार: कीर्तिकेश राजकिरण, अभिषेक उपाध्याय और अक्षीर अर्णव (टीम लिट्टी लीजन, ललित नारायण मिश्रा संस्थान, पटना)
 तीसरा पुरस्कार: केशव कुमार, उज्जवल कुमार और कुमार ज्ञानेंद्र (CIMP)

CIMP के परिसर में आयोजित इस प्रतियोगिता में बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के विभिन्न शहरों से प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि RERA बिहार के अध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया। CIMP के निदेशक डॉ राणा सिंह और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कुमोद कुमार भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। बंगलुरु के प्रसिद्ध क्विज़ मास्टर ओचिन्त्य शर्मा ने क्विज़ का संचालन किया। उन्होंने प्रतिभागियों और दर्शकों की प्रतिबद्धता और सजगता की सराहना की। संस्थान के छात्रों ने कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments