HomeBiharChapraसारण के सुशांत प्रताप सिंह बने सेना में लेफ्टिनेंट

सारण के सुशांत प्रताप सिंह बने सेना में लेफ्टिनेंट

सारण जिले के कर्ण कुदरिया, निवासी शम्भू सिंह के पोते और हरेंद्र सिंह की नाती सुशांत प्रताप सिंह का भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हुआ है। भारतीय सैन्य अकादमी Same 154 वे नियमित और 137 वें तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम की पासिंग आउट परेड शनिवार 08 जून 2024 को देहरादून उत्तराखंड में आयोजित की गई।

छपरा 9 जून 2024: सारण जिले के कर्ण कुदरिया, निवासी शम्भू सिंह के पोते और हरेंद्र सिंह की नाती सुशांत प्रताप सिंह का भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हुआ है। भारतीय सैन्य अकादमी Same 154 वे नियमित और 137 वें तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम की पासिंग आउट परेड शनिवार 08 जून 2024 को देहरादून उत्तराखंड में आयोजित की गई।

उतरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एम वी सुचिंद्र कुमार ने पासिंग आउट परेड की सलामी ली। आईएमए कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन और डिप्टी जनरल अशोक नरेश भी मौजूद रहे। आईएमए से पास होने वाले 349 कैडेटो में 39 विदेशी कैडेट है। आपको बता दें कि भारतीय सेना में अधिकारी बने और लेफ्टिनेंट के पद पर चयन होने वाले सुशांत के पिता सूबेदार संजय सिंह और चाचा नायक अनिल सिंह भी इससे पहले भारतीय सेना में अपनी सेवा दे चुके हैं।

सुशांत ने अपनी शुरुआत आर्मी पब्लिक स्कूल धौलाकुआं, नई दिल्ली से की और सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई वीआईटी यूनिवर्सिटी से पूरी की, सुशांत बचपन से ही सेना में अधिकारी बनना चाहते थे इसलिए अपनी इंजीनियरिंग के बाद उन्होंने एसएसबी इंटरव्यू को क्लियर किया और ऑल इंडिया रैंक 7 हासिल किया।

इस उपलब्धि को लेकर परिवार में खुशी का माहौल है। पासिंग आउट परेड के दौरान पिता संजय सिंह, माता रूबी सिंह, मामा राजीव सिंह और मनोज सिंह मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments