HomeBiharChapraसारण: नाबालिग अपहरण कांड का 24 घंटे में खुलासा, पुलिस ने मध्यप्रदेश...

सारण: नाबालिग अपहरण कांड का 24 घंटे में खुलासा, पुलिस ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली से किया बरामद, कई लड़कियां कराई गईं मुक्त

सारण जिले के गरखा थाना क्षेत्र में हुई नाबालिग लड़की के अपहरण की घटना का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने अपहृत लड़की को मध्य प्रदेश के सिंघरौली जिले से बरामद किया है। साथ ही, वहां से कई अन्य नाबालिग लड़कियों को भी मुक्त कराया गया है, जो अनैतिक व्यापार में फंसाई गई थीं।

छपरा 26 अगस्त 2024। सारण जिले के गरखा थाना क्षेत्र में हुई नाबालिग लड़की के अपहरण की घटना का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने अपहृत लड़की को मध्य प्रदेश के सिंघरौली जिले से बरामद किया है। साथ ही, वहां से कई अन्य नाबालिग लड़कियों को भी मुक्त कराया गया है, जो अनैतिक व्यापार में फंसाई गई थीं।

क्या था मामला?

25 अगस्त को गरखा थाना क्षेत्र की रहने वाली रेखा देवी ने अपनी नाबालिग बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप था कि गांव का ही टिंकू कुमार गिरी लड़की का शादी के बहाने अपहरण कर ले गया है।

एसपी डॉ० कुमार आशीष ने एक पत्रकार वार्त्ता में मीडिया को बताया कि 25 अगस्त को गरखा थाना अंतर्गत काण्ड संख्या- 534/24, दिनांक- 25/08/24, धारा- 137(2)/96/3(5) BNS दर्ज किया गया | इस काण्ड में आवेदिका रेखा देवी पति- श्री प्रकाश भारती, ग्राम- चैनपुर, थाना- गरखा, जिला- सारण के द्वारा अपनी नाबालिक पुत्री को उनके ही गाँव के टिंकू कुमार गिरी, उम्र- 18 वर्ष के द्वारा शादी के नियत से अपहरण की बात बतायी गयी | काण्ड में अपहृता की बरामदगी हेतु पुलिस अधीक्षक, सारण के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर-1 के नेतृत्व में टीम गठित किया गया | गठित टीम के द्वारा त्वरित कारवाई करते हुए तकनिकी साक्ष्यों के आधार पर अपहृता को मध्य प्रदेश स्थित सिंघरौली जिला अंतर्गत मोरवां से 24 घंटे के अन्दर स्थानीय थाना के सहयोग से अपहृता को बरामद किया गया तथा उसके अलावा वहां से अन्य नाबालिक लड़कियों को जिन्हें अनैतिक व्यापार के लिए रखा गया था को रेस्क्यू किया गया है |

पुलिस अधीक्षक, सारण ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए एक टीम का गठन किया। टीम ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर अपहृत लड़की का सुराग लगाया और मध्य प्रदेश के सिंघरौली जिले में दबिश देकर उसे बरामद कर लिया। साथ ही, वहां से कई अन्य नाबालिग लड़कियों को भी मुक्त कराया गया।

इस अभियान को उपाधीक्षक-सह-थानाध्यक्ष, गरखा ईशा गुप्ता, अपर थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक शशिरंजन कुमार, पु०अ०नि० अमान असरफ, परि० पु०अ०नि० राजीव कुमार, परि० पु०अ०नि० संजय कुमार ने कुशलतापूर्वक अंजाम दिया।

डॉ० कुमार आशीष, एस पी छपरा

#सारण    #अपहरण     #बरामदगी    #मध्यप्रदेश #अनैतिकव्यापार    #पुलिस

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments