HomeRegionalBiharराहुल गांधी विदेश में जाकर आरक्षण का विरोध कर रहे हैं उससे...

राहुल गांधी विदेश में जाकर आरक्षण का विरोध कर रहे हैं उससे साबित हो रहा है कि उनका डीएनए ही आरक्षण विरोधी है : सम्राट चौधरी

राहुल गांधी के डीएनए में आरक्षण विरोधी नीतियां : सम्राट चौधरी। राहुल देश तोड़ने वाली शक्तियों के साथ : सम्राट चौधरी। जब तक मोदी हैं तब तक कोई आरक्षण को छू भी नहीं सकता : सम्राट चौधरी।

बिहार के उप मुख्यमंत्री सह बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज आरक्षण को लेकर काँग्रेस और इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां हैं। उन्होंने कहा कि गांधी ने विदेश में जाकर लोकतंत्र का न केवल मजाक उड़ाने का काम किया बल्कि संविधान में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर द्वारा दिए आरक्षण का भी मजाक उड़ाया। उन्होंने भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पंडित नेहरू ने भी आरक्षण का विरोध करने के लिए सभी तत्कालीन मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था। यही नहीं राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी ने गरीबो, पिछड़ों को आरक्षण नहीं मिले इसके लिए काम किया था।

राहुल गांधी के पिताजी राजीव गांधी ने जब मंडल कमीशन आया तब उसका विरोध किया। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि पूरा गांधी परिवार ने ही समय – समय पर आरक्षण का विरोध किया। जिस तरह राहुल गांधी विदेश में जाकर आरक्षण का विरोध कर रहे हैं उससे साबित हो रहा है कि उनका डीएनए ही आरक्षण विरोधी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने का काम कभी आंध्र प्रदेश में तो कभी कर्नाटक में करती है। और जितने भी अल्पसंख्यक विश्वविद्यालय है वहां आरक्षण को समाप्त करने का काम कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोगों ने किया। कांग्रेस एक्सपोज हो चुकी है, यही कारण है कि जनता ने सही फैसला लेते हुए तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते रहे हैं कि इस देश मे जब तक मोदी की सरकार है, आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर भाजपा जब भी सत्ता में रही आरक्षण का समर्थन किया। बिहार में जब कर्पूरी ठाकुर की सरकार बनी और अति पिछड़ा को आरक्षण मिला तब भी जनसंघ के सहयोग था। मंडल कमीशन जब वी पी सिंह की सरकार ने लागू किया तब भी भाजपा समर्थन में थी।

उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि आज राजद के नेता लालू यादव भी उसी राहुल गांधी की गोद मे खेल रहे हैं जो इन्हें मुखिया का चुनाव लड़ने तक का नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा कि लालू यादव की पार्टी 1990 से 2005 तक बिहार की सत्ता में रही लेकिन किसी को आरक्षण नहीं दिया। काँग्रेस और इंडी गठबंधन के नेता चुनाव के दौरान आरक्षण और संविधान खतरे में है, कि बात करते हैं लेकिन आज राहुल गांधी के विदेश में जाकर आरक्षण समाप्त करने का बयान दे रहे उस पर कुछ नहीं बोलते।

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि एक दौर में 30 वर्ष के युवा स्वामी विवेकानंद ने विदेश की धरती पर ज्ञान का अथाह समुद्र उड़ेलकर देश को गौरवान्वित किए थे और आज 54 वर्षीय युवा राहुल गांधी विदेश की धरती पर लोकतंत्र का मजाक बना रहे है। गांधी ने यह साबित किया कि वे देश तोड़ने वाली शक्तियों के साथ हैं, वह देश को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। आज के इस प्रेस वार्ता में मीडिया संयोजक दानिश इकबाल, मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा, सह मीडिया प्रभारी अमीत प्रकाश “बबलु”, प्रभात मालाकार उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments