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लोक शिकायत निवारण में सारण प्रशासन की तत्परता: 13 मामलों की हुई सुनवाई

छपरा 8 अगस्त 2025: बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए सारण प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है। इसी क्रम में आज, 8 अगस्त 2025 को जिलाधिकारी अमन समीर ने अपने कार्यालय कक्ष में द्वितीय अपील के तहत 13 मामलों की सुनवाई की और उनका निवारण किया।
सुनवाई के दौरान, जिलाधिकारी ने 10 मामलों का तत्काल समाधान कर अंतिम आदेश पारित किया। वहीं, शेष 3 मामलों में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अगली सुनवाई की तारीख पर पूर्ण रिपोर्ट के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अमन समीर ने कहा कि लोक शिकायतों का समय पर और गुणवत्तापूर्ण निवारण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने सभी अधिकारियों को इस दिशा में सजग, संवेदनशील और सक्रिय रहने का सख्त निर्देश दिया। उनका कहना था कि जनता की समस्याओं का समाधान ही प्रशासन की मुख्य जिम्मेदारी है।

यह कार्रवाई दिखाती है कि सारण जिले में प्रशासन जन शिकायतों के प्रति गंभीर है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि लोगों को उनकी समस्याओं के लिए भटकना न पड़े।

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