HomeBlogपुलिस अधीक्षक कुमार आशीष की अध्यक्षता में मुहर्रम त्योहार की तैयारी बैठक...

पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष की अध्यक्षता में मुहर्रम त्योहार की तैयारी बैठक सम्पन्न

आज कुमार आशीष, पुलिस अधीक्षक, सारण के अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गूगल मीट के माध्यम से मुहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहाद्रपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने हेतु की गई तैयारी के संदर्भ में समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई।

सारण, 16 जुलाई 2024: आज कुमार आशीष, पुलिस अधीक्षक, सारण के अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गूगल मीट के माध्यम से मुहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहाद्रपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने हेतु की गई तैयारी के संदर्भ में समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक(मु0), पुलिस उपाधीक्षक, अंचल पुलिस निरीक्षक, थानाध्यक्ष एवं सभी शाखा प्रभारी शामिल हुए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक महोदय ने मुहर्रम त्योहार को शांतिपूर्ण एवं सौहाद्रपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने हेतु 20 बिंदुओं का तैयारी प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

मुहर्रम जुलुस के लिए लाइसेंस अनिवार्य: बिना लाइसेंस के जुलुस निकालने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

निरोधात्मक कार्रवाई: अबतक 2719 लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई हेतु प्रस्ताव भेजा गया है, 745 से बंधपत्र भरवाया गया है।

अवैध DJ एवं धारदार हथियारों की जप्ती: 200 से अधिक DJ और 50 से अधिक धारदार हथियार जप्त किए गए हैं।

शांति समितियों की बैठकें: शांति समितियों की बैठकें आयोजित कर स्वयंसेवी सदस्यों की पहचान की गई है और जुलुस में शामिल लोगों की संख्या निर्धारित की गई है।

संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा: जुलुस मार्ग का भौतिक सत्यापन कर संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया है और वहां पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

पुलिस सहयोगियों की पहचान: पुलिस के सहयोगी व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें पर्व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में सहयोग करने का निर्देश दिया गया है।

सोशल मीडिया निगरानी: सोशल मीडिया पेट्रोलिंग टीम द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, भ्रामक या सांप्रदायिक गतिविधियों पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है।

ताजिया एवं पहलाम की व्यवस्था: ताजिया की ऊंचाई, आकार, उठाव एवं पहलाम का समय निर्धारित किया गया है।

जुलुस मार्गों की वीडियोग्राफी: जुलुस मार्गों की वीडियोग्राफी ड्रोन के माध्यम से की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपनी-अपनी जिम्मेदारी का निष्ठापूर्वक निर्वाह करें और यह सुनिश्चित करें कि मुहर्रम का त्यौहार शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments