HomeNationalNDA संसदीय दल की बैठक आज, बैठक के बाद राष्ट्रपति को...

NDA संसदीय दल की बैठक आज, बैठक के बाद राष्ट्रपति को सौंपा जा सकता है सरकार बनाने का दावा

आज अब से कुछ देर में एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। ख़बर है कि 11 बजे संसद भवन परिसर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सभी सांसदों की बैठक होने वाली है जिसमें औपचारिक तौर पर उन्हें संसदीय दल का नेता घोषित किया जाएगा।

नई दिल्ली, 7 जून 2024। आज अब से कुछ देर में एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। ख़बर है कि 11 बजे संसद भवन परिसर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सभी सांसदों की बैठक होने वाली है जिसमें औपचारिक तौर पर उन्हें संसदीय दल का नेता घोषित किया जाएगा।

ख़बरों की मानें तो बैठक में भाजपा और सहयोगी दलों के सभी सांसदों के साथ साथ एनडीए के सहयोगी दलों के प्रमुख, भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों से जुड़े भाजपा के वे नेता जो विधानसभाओं में नेता प्रतिपक्ष हैं और भाजपा के कई अन्य बड़े नेता भी मौजूद रह सकते हैं। भाजपा के घटक दल अपने-अपने सांसदों के साथ अलग-अलग बैठक कर सकते हैं जिसके बाद सभी एनडीए की बैठक के लिए संसद भवन रवाना हो जाएंगे।

ख़बर है कि एनडीए के नेता आज ही राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सामने सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे।

बताया जा रहा है कि कई निर्दलीय सांसदों के अलावा कुछ छोटी पार्टियों से भी बातचीत अंतिम दौर में पहुंच गई है। इस बात की पूरी संभावना है कि लोकसभा चुनाव में 293 सीटों पर जीत हासिल करने वाले एनडीए के नेता, तीन सौ से ज्यादा सांसदों के समर्थन के साथ राष्ट्रपति के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

ख़बरों की मानें तो नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून की शाम को हो सकता है, हालांकि इसे लेकर अभी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने वाले कई लाभार्थी, ‘विकसित भारत’ के ब्रांड एंबेसडर, सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में काम कर रहे श्रमिक, वंदे भारत ट्रेन और इस तरह की अन्य कई परियोजनाओं से जुड़े श्रमिक, ट्रांसजेंडर्स, सफाई कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं। ख़बर है कि शपथ ग्रहण समारोह में नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, मालदीव और श्रीलंका सहित कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष और बड़े नेता भी शामिल हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments