HomeBiharChapraGST निबंधित प्रतिष्ठानों के बाहर डिस्प्ले करना होगा जीएसटी नंबर, नहीं तो...

GST निबंधित प्रतिष्ठानों के बाहर डिस्प्ले करना होगा जीएसटी नंबर, नहीं तो 50 हजार पेनाल्टी : डीएम सारण

डीएम अमन समीर ने आज राज्यकर संयुक्त आयुक्त कार्यालय के कार्यों की समीक्षा की। सारण जिला में राज्यकर के दो अंचल स्थित हैं, सारण अंचल एक एवं दो। दोनों अंचल को राज्यकर संयुक्त आयुक्त द्वारा हेड किया जाता है।

छपरा 4 अगस्त, 2024। डीएम अमन समीर ने आज राज्यकर संयुक्त आयुक्त कार्यालय के कार्यों की समीक्षा की। सारण जिला में राज्यकर के दो अंचल स्थित हैं, सारण अंचल एक एवं दो। दोनों अंचल को राज्यकर संयुक्त आयुक्त द्वारा हेड किया जाता है।

समीक्षा के क्रम में बताया गया कि अंचल एक में लगभग 7600 तथा अंचल दो में लगभग 7400 दुकान और प्रतिष्ठान जीएसटी के तहत निबंधित हैं। अंचल एक के लिये 240 करोड़ तथा अंचल दो के लिये 108 करोड़ रूपये का वार्षिक लक्ष्य निर्धारित है।

नियमानुसार सभी जीएसटी निबंधित दुकानों और प्रतिष्ठानों को दुकान प्रतिष्ठान के बाहर जीएसटी नंबर प्रदर्शित करना अनिवार्य है। प्रदर्शन नहीं करने वाले दुकानों प्रतिष्ठानों के विरुद्ध 50 हजार रूपये फाइन का प्रावधान है। एक महीने के अंतराल के बाद सभी जीएसटी निबंधित दुकानों प्रतिष्ठानों की जाँच कर बाहर में जीएसटी निबंधन संख्या प्रदर्शित नहीं करने वालों के विरूद्ध पेनाल्टी लगाने का निदेश दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments