HomeSportsCricketभारत के पूर्व क्रिकेट कोच अंशुमन गायकवाड़ का 71 वर्ष की आयु...

भारत के पूर्व क्रिकेट कोच अंशुमन गायकवाड़ का 71 वर्ष की आयु में निधन, शोक की लहर

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कोच अंशुमान गायकवाड़ का शुक्रवार रात्रि को 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें रक्त कैंसर की बीमारी थी। गायकवाड़ ने 1975 से 1987 तक भारत के लिए 40 टेस्ट मैच और 15 वन डे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर और कोच अंशुमान गायकवाड़ का शुक्रवार रात्रि को 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें रक्त कैंसर की बीमारी थी। गायकवाड़ ने 1975 से 1987 तक भारत के लिए 40 टेस्ट मैच और 15 वन डे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने बड़ौदा के लिए 206 पहले श्रेणी के मैच भी खेले।

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्नेहल परीख ने मीडिया को सूचित किया कि गायकवाड़ ने शुक्रवार रात्रि करीब 10 बजे अंतिम सांस ली। उन्होंने रक्त कैंसर के इलाज के लिए लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल जाने का निश्चय किया था, लेकिन जून में उन्होंने अपने गाँव बड़ौदा वापसी की और स्थानीय अस्पताल में इलाज जारी रखा।

बल्लेबाज के रूप में, गायकवाड़ ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैचों में 1,985 रन बनाए। उनकी सबसे अधिक रन बनाने की रिकॉर्ड स्कोर 201 रन का बनाया था पाकिस्तान के खिलाफ। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 269 रन भी बनाए। गायकवाड़ ने टेस्ट मैचों में कई मैच सुनील गावस्कर के साथ खेले।

बाद में, उन्होंने भारतीय टीम के लिए सेलेक्टर के रूप में सेवा की। अक्टूबर 1997 से सितंबर 1999 तक, वह भारतीय टीम के मुख्य कोच थे।

उनकी कार्यकाल के दौरान, लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने दिल्ली में 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट लिए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments