HomeRegionalBiharबेगूसराय में विद्युत चोरी करते धराए पूर्व उप मुखिया जी, विभाग ने...

बेगूसराय में विद्युत चोरी करते धराए पूर्व उप मुखिया जी, विभाग ने ठोका सवा तीन लाख जुर्माना

Reported by: Rakesh Kumar Yadav

बेगूसराय: विद्युत अवर प्रमंडल कार्यालय बछवाड़ा विद्युत विभाग की टीम ने बिजली चोरी मामले में एक विद्युत उपभोक्ताओं पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए तीन लाख सत्ताईस हजार तीन सौ उन्नीस रुपया जुर्माना किया गया. विद्युत् सहायक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि बताया कि गुप्त सूचना के अधार पर सहायक विद्युत अभियंता, कनीय विद्युत अभियंता, कनीय विद्युत अभियंता राजस्व समेत विभागीय विद्युत कर्मी की टीम का गठन के उपरांत गोविंदपुर तीन पंचायत के पुर्व उपमुखिया एवं सूरो ओझा टोल गांव निवासी देवेन्द्र झा के घर पर छापेमारी की गयी.

छापेमारी के दौरान विद्युत सहायक अभियंता ने बताया कि उक्त उपभोक्ता के द्वारा पानी प्लांट चलाया जा रहा है, जिसमें विद्युत कनेक्शन के अलावा विद्युत मीटर से बाईपास कर विद्युत का उपयोग किया जा रहा था. जिसके बाद विद्युत उपभोक्ता पर पुर्व से बिजली बिल का बकाया 51325 था तथा मीटर से बाईपास कर विद्युत का ग़लत उपयोग करने पर 275994 रुपये का राजस्व की हानि हुई है इसलिए विद्युत उपभोक्ता पर कुल 327329 रूपये का जुर्माना किया गया है.

उन्होने बताया कि उक्त उपभोक्ताओं पर भारतीय विद्युत 2003 के अन्तर्गत धारा 135 के तहत बछवाड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments