HomeReligion / Beleavesसावन की पहली सोमवारी : मंदिरों में उमड़ी भीड़, भक्तों ने किया...

सावन की पहली सोमवारी : मंदिरों में उमड़ी भीड़, भक्तों ने किया जलाभिषेक

Reported by: Dharmendra Pandey

छपरा 22 जुलाई 2024। श्रावण मास के प्रथम सोमवारी के पहले दिन सारण जिले भर सहित मशरक थाना क्षेत्र के दुमदुमा प्राचीन शिव मंदिर, थाना परिसर स्थित राम जानकी शिव मंदिर,गोढ़ना शिव मंदिर,गंडक परिसर कनक मंदिर,डुमरसन पोखरा शिव मंदिर समेत अन्य गांवों के शिव मंदिर में भक्तों की भीड़ जलाभिषेक को उमड़ पड़ी।

बनियापुर विधायक केदारनाथ सिंह ने सपरिवार दुमदुमा शिव मंदिर में जलाभिषेक किया। वहीं शिव मंदिर में भोले के दर्शन करने के लिए सुबह पांच बजे से ही लंबी-लंबी लाइन लगी रही। इस दौरान भक्तों ने हर-हर महादेव, जय ओम शिवकारा की नारे लगाये। वहीं, दुमदुमा ,डुमरसन , थाना परिसर शिव मंदिर के साथ अन्य गांवों के सभी मंदिरों पर भी दिनभर भक्तों की भीड़ लगी रही। सीओ सुमंत कुमार ने बताया कि महत्वपूर्ण मंदिरों में मंदिर कमेटी की मौजूदगी में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी गई है।

वहीं पुलिस व्यवस्था भी लगाई गयी हैं। थानाध्यक्ष धनंजय राय दल बल के साथ शिव मंदिर का सुरक्षा की दृष्टी से जायजा लिए।गौरतलब है कि सावन माह के पहले सोमवार दिन शिवलिंगों का दूध, जल, पुष्प, बेल पत्र से अभिषेक किया गया। कई लोगों ने पंडितों की मौजूदगी में शिव महाभिषेक किया।

इस दौरान मंदिरों में घंटी, घडिय़ाल, शंख व झालर के बीच भोलेनाथ के उद्घोष से माहौल भक्तिमय बना रहा। मंदिर परिसर में महामृत्युंजय के जाप शुरू हुए तथा रुद्राभिषेक किया गया। वहीं आपकों बता दें कि सावन मास में एक महीने तक प्रत्येक शिव मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना का दौर चलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments