HomeNationalहरियाणा विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी की शिकायतें कार्यकर्ताओं से लगातार मिल रही...

हरियाणा विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी की शिकायतें कार्यकर्ताओं से लगातार मिल रही हैं: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी की शिकायतें कार्यकर्ताओं से लगातार मिल रही हैं और उनको लेकर पार्टी ने आज चुनाव आयोग से मुलाकात कर कहा है कि उन्हें शिकायतों का स्पष्ट निराकरण चाहिए। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद वहां मौजूद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आयोग के अधिकारियों को सात विधानसभा क्षेत्रों की शिकायतें दस्तावेजों के साथ की गई हैं तथा अगले 48 घंटे में 13 और शिकायतें दर्ज की जाएंगी। ज्यादातर विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम मशीनों की बैटरी को लेकर शिकायतें दर्ज की गई हैं।

उन्होंने कहा, “आयोग ने पूरा आश्वासन दिया है कि सभी शिकायतों पर जवाब दिया जाएगा। हमने आयोग को यह भी कहा है कि हम सिर्फ चाय पीने नहीं आये हैं बल्कि हमें हमारी शिकायतों का निराकरण चाहिए। कार्यकर्ताओं की तरफ से जो भी शिकायतें आ रही हैं उनका स्पष्ट समाधान चाहिए।” हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भानु ने कहा, “गड़बड़ियां हुई हैं। ईवीएम में 99 प्रतिशत बैटरी कैसे चार्ज हुई है। अगर मोबाइल भी रखें तो उसकी बैटरी भी कम होती रहती है और यही सबसे बड़े संदेह का कारण बना हुआ है कि बैटरी कैसे 99 प्रतिशत तक रही। इसके अलावा वीपीपैट की पर्चिंयां नहीं मिलाई गई और इसका आयोग को मिलान करना चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पनी हो सके।”

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि गड़बड़ियां बड़े स्तर पर हुई हैं और शिकायतें बहुत आई हैं, लेकिन दस्तावेजों के साथ हमने सात ही शिकायतें दर्ज की हैं और जल्द ही दूसरे क्षेत्रों से मिलने वाली शिकायतों को आयोग के सामने पेश किया जाएगा। चुनाव आयोग से मिलने गये कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में पवन खेड़ा, अशोक गहलोत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, केसी वेणुगोपाल, उदय भानु, जय  रमेश, अजय माकन आदि शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments