HomeBiharChapraलायंस क्लब ऑफ़ छपरा और रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आयोजित रक्तदान और...

लायंस क्लब ऑफ़ छपरा और रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आयोजित रक्तदान और स्वास्थ्य जाँच शिविर सफलतापूर्वक संपन्न, 530 बच्चों को मिली मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएँ

जिला अधिकारी सारण अमन समीर, ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन और उनकी शिक्षाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि गांधी जी का अहिंसा का सिद्धांत और शास्त्री जी का 'जय जवान, जय किसान' का नारा हमें आज भी प्रेरित करता है। उन्होंने सभी से इन महान विभूतियों के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाने का आग्रह किया।

छपरा 2 अक्टूबर 2024। गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती के शुभ अवसर पर लायंस क्लब ऑफ़ छपरा और रेड क्रॉस सोसाइटी के संयुक्त तत्वाधान में सीपीएस कैंपस में एक विशेष रक्तदान और स्वास्थ्य जाँच शिविर का सफल आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने उत्साहपूर्वक रक्तदान किया और 530 से अधिक बच्चों को मुफ्त स्वास्थ्य जाँच की सेवाएँ प्रदान की गईं।

शिविर का उद्घाटन अमन समीर (जिला अधिकारी सारण) और यतेंद्र कुमार पाल (डीडीसी सारण) की उपस्थिति में हुआ। इस दौरान लायंस क्लब और रेड क्रॉस सोसाइटी के कई प्रमुख सदस्य उपस्थित रहे, जिनमें डॉ. एच.के. वर्मा,  जीनत जरिन मसीह, सुरेश प्रसाद सिंह, किरण ओझा और सहजाद आलम प्रमुख थे।

कार्यक्रम के दौरान जिला अधिकारी सारण अमन समीर, ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन और उनकी शिक्षाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि गांधी जी का अहिंसा का सिद्धांत और शास्त्री जी का ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा हमें आज भी प्रेरित करता है। उन्होंने सभी से इन महान विभूतियों के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाने का आग्रह किया।

सभी अतिथियों का सम्मान डॉ. हरेन्द्र सिंह (सीपीएस ग्रुप) और प्रचार्य मुरारी सिंह द्वारा पुष्पगुच्छ और माला के साथ किया गया। मंच संचालन लायन डॉ. विकाश कुमार सिंह ने किया।

इस आयोजन में लायंस क्लब के चिकित्सकों—डॉ. महेश्वर चौधरी (जनरल फिजिशियन), डॉ. राज कुमार सिंह (डेंटल सर्जन), डॉ. उज्ज्वल कुमार वर्मा (ऑर्थोपेडिक), और डॉ. इशिका सिन्हा (शिशु रोग विशेषज्ञ), सचिव राकेश मिश्रा, अश्विनी परमार, अमन राज, प्रणव की विशेष भूमिका रही, जिन्होंने अपनी सेवाओं से कार्यक्रम को सफल बनाया।

शिविर में आए बच्चों के अभिभावकों ने कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा कि इस तरह के आयोजनों से समाज को अत्यंत लाभ होता है। लायन डॉ. विकाश कुमार सिंह ने सभी सहयोगियों का धन्यवाद व्यक्त किया और भविष्य में भी ऐसे सेवा कार्यों को निरंतर जारी रखने का संकल्प लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments