HomeEducationजेपीयू कुलपति को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, AIU की EC कमिटी...

जेपीयू कुलपति को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, AIU की EC कमिटी के बनाए गए सदस्य

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. परमेंद्र कुमार बाजपेई को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है। कुलपति को भारतीय विश्वविद्यालय संघ (Association of Indian Universities) की समानक समिति (Equivalence Committee) का सदस्य बनाया गया है।

छपरा 6 जुलाई 2024। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. परमेंद्र कुमार बाजपेई को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है। कुलपति को भारतीय विश्वविद्यालय संघ (Association of Indian Universities) की समानक समिति (Equivalence Committee) का सदस्य बनाया गया है। कुलपतियों और अन्य प्रसिद्ध शिक्षाविदों वाली यह समिति काफी महत्वपूर्ण और सशक्त होती है।

इक्ववैलेन्स कमिटी विदेशी विश्वविद्यालयों और भारतीय विश्वविद्यालयों की डिग्री की समानता को लेकर नीति निर्धारण करेगी। साथ ही भारतीय विश्वविद्यालय संघ की बैठकों में विभिन्न विश्वविद्यालयों की डिग्रियों की समानता के संदर्भ में लाए गए मामलों में भी यह समिति निर्णय करेगी।

भारतीय विश्वविद्यालय संघ की महासचिव प्रो. (डॉ) पंकज मित्तल द्वारा इस आशय का पत्र कुलपति को भेजा गया है। पत्र में कहा गया है कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति को 1 जुलाई 2024 से 30 जून 2025 की अवधि के लिए एआईयू की इक्ववैलेन्स कमिटी का सदस्य मनोनीत किया गया है।

कुलपति को एआईयू की इक्ववैलेन्स कमिटी का सदस्य बनाए जाने से विश्वविद्यालय में हर्ष का माहौल है। विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों- कर्मचारियों ने इसे विश्वविद्यालय के लिए गौरव का क्षण बताते हुए कुलपति को शुभकामना और बधाई दी है।

बधाई देने वालों में अध्यक्ष, छात्र कल्याण प्रो. उदयशंकर ओझा, कुलानुशासक प्रो. विश्वामित्र पाण्डेय, सीसीडीसी प्रो. वीरेंद्र प्रसाद, परीक्षा नियंत्रक डॉ दिलीप कुमार, एनएसएस समन्वयक प्रो. हरिश्चंद्र, आईटी सेल इंचार्ज डॉ धनंजय आजाद तथा पीआरओ राजेश पाण्डेय सहित अन्य पदाधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments